झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और जेएमएम के साथ गठबंधन के बाद राजद ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। पहली सूची में राजद ने पांच प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है। राजद ने हुसैनाबाद सीट से संजय सिंह यादव, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, देवघर से सुरेश पासवान, चतरा से सत्यानंद भोक्ता और छतरपुर से विजय राम को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है।

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन ने सीट बंटवारे का शुक्रवार को एलान किया। इसके तहत झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) 43, कांग्रेस 31 और राजद पार्टी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सीट बंटवारे का एलान कांग्रेस झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने किया। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजद की ओर से कोई भी नेता मौजूद नहीं था। 

सोरेन ने बताया कि सीट बंटवारे को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से विचार विमर्श के बाद अंतिम रूप दिया गया। कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि विपक्षी दल जेएमएम के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे और हेमंत सोरेन विपक्ष की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में मतदान कराए जाएंगे और 23 दिसंबर को मतगणना होगी।