नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित भव्य कार्यक्रम को आम आदमी पार्टी ने रद्द कर दिया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि दिल्ली के करोल बाग स्थित एक होटल में लगी भीषण आग से 17 लोगों की मौत हो गई। इससे आम आदमी पार्टी काफी आहत और दुखी है। इसलिए दिल्ली में आप सरकार के चार साल पूरे होने पर आयोजित किए जा रहे एक समारोह को रद्द करने का आदेश दिया गया है। बता दें कि तालकटोरा स्टेडियम में यह कार्यक्रम आयोजित होन वाला था जिसमें बॉलीवुड गायक-संगीतकार विशाल ददलानी प्रस्तुति देने वाले थे। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि उप मुख्यमंत्री ने करोलबाग स्थित होटल में आग लगने के हादसे के मद्देनजर आज के समारोह को रद्द करने का आदेश दिया है।

AAP जंतर-मंतर पर 13 फरवरी को करेगी ‘तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ’ सत्याग्रह

अग्निकांड में 17 लोगों की मौत

आपको बता दें कि दिल्ली के करोल बाग इलाके में मंगलवार तड़के होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में ज्यादातर लोग देश की राजधानी दिल्ली घूमने आए टूरिस्ट व अन्य लोग थे। दिल्ली सरकार ने मारे लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। इस दर्दनाक हादसे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी जान गंवाने वालों के परिवारों के लिए दुख जताया। उन्होंने ट्वीट के जरिये अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। आपको बता दें कि होटल में लगी आग में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उसमें कई विदेशी भी शामिल हैं। म्यांमार और कोच्चि से आए लोग भी इनमें शामिल हैं।

VIDEO: करोल बाग अग्निकांड को लेकर दिल्ली सरकार सख्त, कहा- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

केजरीवाल सरकार ने पांच-पाचं लाख मुआवजे की घोषणा की

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग लगने के बाद जान बचाने के लिए कई लोग तकिए लेकर चौथी मंजिल से कूदे, लेकिन बच नहीं पाए। मरने वालों में ज्यादातर लोग केरल से हैं। घटनास्थल पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी पहुंचे और उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है। वहीं, कुछ देर बाद दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग भी पहुंचे और हालात का जायजा लिया। हादसे में इनकम टैक्स कमिश्नर सुरेश कुमार की भी मौत हो गई। वह मूलरूप से पंचकूला के रहने वाले थे और दिल्ली में तैनाती थी। घायलों में एक विदेशी महिला भी शामिल है। वह म्यांमार की रहने वाली है। यह महिला आग से बचने के लए कूद गई थी। उसका राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है। आरएमएल अस्पताल में कुल 13 लोगों को लाया गया था, सभी मृत आए थे। पांच की पहचान हुई है, इनमें दो लोग हिंदुस्तान पेट्रोलियम के सदस्य थे।

 

 

Read the Latest India news hindi on KhabarTak.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.