राहुल गांधी ने यूपी में किया सीटों का बंटवारा, प्रियंका 41 तो सिंधिया संभालेंगे 39 सीटों की जिम्मेदारी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नजर उत्तर प्रदेश पर ज्यादा है। वो बखूबी जानते हैं कि बिना यूपी जीते केंद्र की सत्ता पर काबिज होना काफी मुश्किल है, इसलिए यूपी की जिम्मेदारी प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी गई है। इस बीच मंगलवार को राहुल गांधी ने दोनों के काम का भी बंटवारा कर दिया। दरअसल, राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच सीटों का बंटवारा कर दिया।

प्रियंका और सिंधिया में हुआ सीटों का बंटवारा

राहुल गांधी ने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में 41 सीटों की जिम्मेदारी दी है, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी दी गई है। मंगलवार शाम को राहुल गांधी की तरफ से जारी किया गया लेटर कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से मीडिया के बीच रिलीज किया।

अमेठी और रायबरेली सीट संभालेंगी प्रियंका

प्रियंका गांधी को अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, फैजाबाद, गोरखपुर, प्रयागराज और बलिया जैसी अहम सीटों की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं सिंधिया को पश्चिमी यूपी में मुजफ्फरनगर, कैराना, सहारनपुर, बागपत, ऐटा, मैनपुरी और अलीगढ़ सीट की जिम्मेदारी दी है।

सोमवार को हुआ था कांग्रेस का मेगा रोड शो

आपको बता दें कि सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने लखनऊ में एक मेगा रोड शो किया था, जिसके जरिए प्रियंका गांधी और सिंधिया को लोगों के बीच उतारा गया। इस रोड शो में काफी भीड़ भी देखने को मिली। प्रियंका गांधी चार दिन के लखनऊ दौरे पर हैं, जहां वो आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी पदाधिकारियों के साथ रणनीति पर चर्चा कर रही हैं।

देखिए सीट बंटवारे की लिस्ट

Rahul Gandhi and Priyanaka gandhi Rahul Gandhi and Priyanaka gandhi