पूर्व सीएम व भाजपा नेता गिरिधर गमांग की पत्नी हेमा गमांग कांग्रेस में होंगी शामिल!

नई दिल्ली। आम चुनाव करीब है और राजनेताओं और राजनीतिक पार्टियों में सियासी हवा का रुख देखकर पाला बदलने का भी दस्तूर जारी है। अब इसी कड़ी में ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता गिरिधर गमांग की पत्नी हेमा गमांग को लेकर चर्चाएं जोरों पर है। मीडिया रिपोर्ट में ऐसा बताया जा रहा है कि हेमा गमांग एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। वह पार्टी में शामिल होने को लेकर कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करने के लिए फिलहाल दिल्ली में हैं।

सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे को बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

कांग्रेस में शामिल होना उनके लिए घर वापसी होगा: हेमा

बता दें कि मंगलवार को पूर्व सांसद हेमा गमांग ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं पहले कांग्रेस पार्टी में थी। मेरे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं। मैं कांग्रेस नेतृत्व के साथ बातचीत कर रही हूं। कांग्रेस में दोबारा शामिल होने में कुछ भी गलत नहीं है। यदि वह कांग्रेस में शामिल होती हैं तो यह आगामी लोकसभा से पहले उनकी घरवापसी होगी। बता दें कि हेमा गमांग ने पिछले वर्ष बीजू जनता दल (बीजद) से इस्तीफा दे दिया था।

चार बार सांसद रहे इस नेता ने राहुल गांधी को दिया था ऐसा ‘धोखा’, कभी नहीं भूल पाएंगे कांग्रेसी

2014 में बीजद में हुईं थी शामिल

आपको बता दें कि हेमा गमांग 2014 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजद में शामिल हो गईं थीं और लक्ष्मीपुर विधानसभा से बीजद प्रत्याशी के रूप में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उनके पति और पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग फिलहाल भाजपा के सदस्य हैं। उन्होंने 2015 में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। उनके बेटे शिशिर गमांग भी भाजपा में हैं। हेमा गमांग 1999 में कांग्रेस के टिकट पर कोरापुट संसदीय क्षेत्र से चुनी गई थीं। इसके अलावा वह 2004 में कांग्रेस की तरफ से गुनुपुर विधानसभा क्षेत्र से भी चुनी गईं थीं।

 

 

Read the Latest India news hindi on KhabarTak.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.