नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होते ही देश में सियासी सरगर्मी काफी तेज हो गई है। सभी पार्टियां अब उम्मीदवारों की सूची जारी करने में जुट गई है। कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने अब तक कई उम्मीदवारों की सूची जार कर दी है। वहीं, अब सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा की बारी है। शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक है। कयास लगाया जा रहा है कि भाजपा कल प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। चर्चा यह भी है कि इस लिस्ट में कई दिग्गजों की सीटों का ऐलान भी हो सकता है।

शनिवार को भाजपा की पहली सूची हो सकती है जारी

जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम चार बजे भारतीय जनता पार्टी की बड़ी बैठक होगी। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय जनता पार्टी शनिवार को ही 100 से ज्यादा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। चर्चा यहां तक है कि इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा और केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह की सीटों का ऐलान भी हो सकता है।

मोदी की सीट पर टिकी निगाहें

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्तमान में उत्तर प्रदेश के बनारस से सांसद हैं। हालांकि, बीच में खबर यह भी आ रही थी कि इस बार मोदी ओडिशा की पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। अब देखना यह है कि मोदी इस बार केवल एक सीट से ही लोकसभा चुनाव लड़ते हैं या फिर पिछली बार की तरह दो सीटों से ताल ठोकेंगे। आपको बता दें कि मोदी पिछली बार बनारस के साथ-साथ गुजरात के वडोदरा से भी लोकसभा चुनाव लड़े थे। दोनों ही सीटों पर मोदी ने जीत हासिल की थी। हालांकि, बाद में पीएम ने बडोदरा सीट छोड़ दी थी।