नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस एक और बड़ा झटका लगा है। ओडिशा में कांग्रेस विधायक पीसी बेहेरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बेहेरा ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है। पीसी बेहेरा कटक जिले की सालेपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। हालांकि अभी पार्टी आलाकमान की ओर से इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। जानकारों की माने तो बेहेरा का पार्टी से ओडिशा में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही नेताओं ने अपने-अपने हिसाब से गोटियां फिट करनी शुरू कर दी हैं। नेता चुनाव के को ध्यान में रखते हुए अपने हित और राजनीतिक भविष्य को ध्यान में रखते ही पाला बदलने में लगे हैं।

यह खबर भी पढ़ें— पीएम मोदी का ट्वीटः यहां भ्रष्टाचार और बुराइयों से लड़ने वाला हर शख्स चौकीदार

यह खबर भी पढ़ें— अजहर मसूद को ‘जी’ कहने के केस में राहुल गांधी के खिलाफ सुनवाई आज

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो दिन पूर्व ही ओडिशा में एक रैली को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने भाजपा और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि ओडिशा बेरोजगारी का केंद्र बन गया है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में युवाओं को रोजगार देने में विफल रहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा। राहुल ने बारगढ़ जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि ओडिशा बेरोजगारी का केंद्र बन गया है, क्योंकि नौकरियों की तलाश में यहां के अधिकतर युवा दूसरे राज्यों में जा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें— महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता राधाकृष्ण पाटील का बयान- एनसीपी के लिए नहीं करेंगे प्रचार, बेटा हुआ भाजपा में शामिल

राहुल गांधी ने किया था आश्वस्त

राहुल के अनुसार राज्य में 1.5 लाख सरकारी पद, 30,000 स्कूली शिक्षकों के पद, 5,000 चिकित्सा कर्मचारियों के पद खाली पड़े हैं। राहुल ने आश्वस्त किया कि पार्टी के सत्ता में आने पर इन पदों को भरा जाएगा।