नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बिहार के दरभंगा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने मंच पर पहुंच सबसे पहले हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। वहीं, भाजपा नेताओं ने पीएम को मखाना की माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये जो लहर है ये नए भारत की ललकार है। 21वीं सदी में जो बेटा-बेटी पहली बार दिल्ली की सरकार चुन रहे हैं, वो नौजवान इस चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें पुरानी बातें, जात-पात के समीकरण समझ नहीं आते। वो ठान के चले हैं कि 21वीं सदी का भारत उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप हो।

उन्होंने कहा कि महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बहुत बड़ा मुद्दा है। ये नया हिन्दुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगा। जिस आतंकवाद ने श्रीलंका में 350 से ज्यादा मासूमों की जान ले ली, क्या ये मुद्दा नहीं हैं? प्रधानमंत्री ने कहा कि पड़ोस में आतंक की फैक्ट्री चल रही है और महामिलावटी कहते हैं कि आतंकवाद मुद्दा ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारा देश मजबूत होना चाहिए और उसके लिए सरकार मजबूत होनी चाहिए। मजबूत सरकार के लिए प्रधानमंत्री मजबूत चाहिए, चौकीदार मजबूत चाहिए। एनडीए की सरकार ने बाबा साहब के बताए रास्ते को और मजबूत किया है। लेकिन वोट के लिए महामिलावटी अफवाहें फैलाने में जुटे हैं। पीएम ने कहा कि जब तक मोदी है तब तक किसी के हक से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी।

प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए का कि आपका एक वोट आतंकवाद को खत्म कर सकता है, चौकीदार को अपना समर्थन दीजिए। आपका एक एक वोट मोदी को जाएगा और मोदी आतंकवाद को खत्म करके ही दम लेगा।

उनके साथ साथ मंच पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान मौजूद हैं।

 

इसके बाद पीएम मोदी आज वाराणसी में रोड शो करेंगे। वह दोपहर बाद शहर पहुंचेंगे और लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद वह दशाश्वमेध घाट तक रोड शो करेंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री का रोड शो आज शाम 4 बजे से पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू होगा, जो लंका, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया से गुजरते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा। इसके बाद मोदी यहां शाम 7 बजे होने वाली प्रसिद्ध गंगा आरती में हिस्सा लेंगे।

उन्होंने बताया कि इस दौरान उनके सहयोगी दलों के कुछ साथी भी मौजूद रहेंगे। अगले दिन शुक्रवार को काल भैरव का आशीर्वाद लेकर वह नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.