नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election) के आखिरी चरण के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं। आज पीएम मोदी तीन राज्यों में रैली करेंगे। बिहार, झारखंड और बंगाल में पीएम मोदी भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे।

ये भी पढ़ें: कोलकाता : रोड शो में आगजनी और पथराव पर अमित शाह बोले- सारी हिंसा ममता बनर्जी की शह पर हो रही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 8:30 बजे पटना के पालीगंज के कृषि फॉर्म में सभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद वो झारखंड के देवघर में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में रैली करेंगे। पीएम मोदी झारखंड के बाद सीधे पश्चिम बंगाल जाएंगे। हसनाबाद और डाइमंड हार्बर में उनकी दो रैलियां है। बंगाल में प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले भी कई रैलियां और सभाएं कर चुके हैं। पीएम मोदी ममता बनर्जी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप भी लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: सरहद पर सख्त हुआ भारत, पाक को करारा जवाब देने के लिए बॉर्डर पर एयर डिफेंस यूनिट होगी तैनात

बंगाल में भाजपा का सीधा मुकाबला TMC से

बता दें कि 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। इससे पहले भाजपा बाकी बची सीटों पर प्रचार प्रसार तेज कर दी है। भाजपा की नजर पश्चिम बंगाल पर टिकी हुई है। पश्चिम बंगाल में भाजपा का सीधा मुकाबला ममता बनर्जी की टीएमसी से है। पिछले कुछ समय से ममता बनर्जी और भाजपा के बीच रिश्ते तल्ख हैं।

ये भी पढ़ें: अय्यर को कांग्रेस से फटकार, सुरजेवाला बोले- सुर्खियों में बने रहने के लिए मर्यादा न लांघे नेता

अमित शाह के रोड शो में हिंसा

वहीं मंगलवार को कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा और आगजनी हुई है। इसमें कई भाजपा कार्यकर्ता घायल हुए हैं। हिंसा के लिए अमित शाह ने ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है। अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी की शह पर बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले किए जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि टीएमसी के रोकने से भाजपा रुकने वाली नहीं है। अमित शाह ने बंगाल में मिशन 23 का टारगेट दिया है।

बाकी बची सीटों पर 19 मई को मतदान

बंगाल- मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर में होगा चुनाव

झारखंड- राजमहल, दुमका, गोड्डा में होगा चुनाव

बिहार – नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकट, जहानाबाद

उत्तर प्रदेश – आखिरी चरण में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सालेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज

मध्य प्रदेश – देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा

पंजाब – सभी 13 लोकसभा सीटों पर एक साथ होगा मतदान चंडीगढ़- 1 सीट पर मतदान

हिमाचल प्रदेश- 4 सीटों पर होगा मतदान

रिजल्ट- 23 मई को नतीजे आएंगे।