नई दिल्ली। संसद सत्र शुरू होने से पहले बुधवार को कांग्रेस कोर कमेटी की अहम बैठक बुलाई गई है। इस बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी करेंगे। क्योंकि, राहुल गांधी ने इस बैठक का नेतृत्व करने से भी इनकार कर दिया है। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

 

ak antony

कई मुद्दों पर होगी चर्चा

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक में संसद सत्र, लोकसभा में कांग्रेस का नेता और राहुल गांधी के इस्तीफे के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में यूपीए चेरयपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के शामिल नहीं होने की खबर है। सोनिया और प्रियंका आज उत्तर प्रदेश के रायबरेली दौरे पर हैं।

 

rahul and ak

एके एंटनी की अध्यक्षता में होगी बैठक

बताया जा रहा है कि एके एंटनी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद संगठन में कई बदलावों को लेकर चर्चा की जाएगी। गौरतलब है कि राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश से पिछले कुछ समय से कांग्रेस पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है।

एंटनी को बनाया जा सकता है अंतरिम अध्यक्ष

राहुल गांधी को मनाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष इस्तीफा देने की जिद पर अड़े हुए हैं। मंगलवार को यह भी खबर आई थी कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है।

 

sonia, rahul and priyanka

नए विकल्प की तलाश जारी

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने साफ कहा है कि वो अब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद पर नहीं रह सकते हैं। उनका यह भी कहना है कि अगल अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा। राहुल के इस फैसले के बाद पार्टी हाईकमान नए विकल्प की तलाश कर रही है। कुछ दिन पहले तक यह कहा जा रहा था कि तीन से चार महीने तक राहुल गांधी अध्यक्ष पद पर रह सकते हैं। लेकिन, चर्चा यह है कि उन्होंने जल्द से जल्द विकल्प तलाशने के लिए कह दिया है।

क्या होगा फैसला?

राहुल गांधी की जिद पर मध्य प्रदेश से जुड़े कांग्रेस नेता असलम खान शेरवानी ने कहा था कि अगर उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाती है तो वो दो साल के अंदर पार्टी में जान फूंक देंगे। अब देखना यह है कि आज होने वाली कोर कमेटी की बैठक में किस तरह का और कितना बड़ा फैसला लिया जाता है।