कर्नाटक संकटः कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को भरोसा, बागी विधायक मानेंगे और सरकार बचाएंगे

नई दिल्ली। कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट ( karnataka crisis ) के बीच लगातार नए मोड़ सामने आ रहे हैं। अब कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ( Congress leader DK Shivkumar ) ने कहा है कि उन्हें हमारे विधायकों पर पूरा भरोसा है।

कर्नाटक में कुर्सी को लेकर शुरू हुई लड़ाई अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन ( congress-jds government )सरकार ने फ्लोर टेस्ट का दांव चल दिया है, वहीं भाजपा ने भी अपनी जीत का दावा किया है।

इस बीच डीके शिवकुमार को भरोसा है कि उनके बागी विधायक उनके साथ हैं।

बिहार: 6 जिलों में घुसा बाढ़ का पानी, 3 की मौत, सड़क-रेल यातायात ठप

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि उन्हें सभी विधायकों पर विश्वास है। वे कांग्रेस पार्टी से चुने गए हैं और वे लंबे समय से वहां हैं।

उन्होंने कहा कि सभी विधायक अपने कार्यक्षेत्र में बाघों की तरह लड़े हैं। अविश्वास प्रताव के समय, वे कानून को भी अच्छी तरह से जानते हैं।

ये सभी विधायक अविश्वास प्रस्ताव से जुड़े कानून को भी अच्छी तरह समझते हैं। इन्हें पता है कि अगर वे अविश्वास प्रताव के खिलाफ मत देते हैं, तो वे अपनी सदस्यता खो देंगे।

डीके शिवकुमार ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी बागी विधायकों की मांगों को मानने के लिए तैयार है। हमें संकेत भी मिल रहे हैं कि वे हमारी सरकार को बचा लेंगे।

 

उलटी गिनती शुरू, चंद्रमा पर उतरने के लिए अंतरिक्ष में महाछलांग तड़के 2.51 बजे

आपको बता दें कि कांग्रेस कर्नाटक में बागी विधायकों को मनाने में जुटी है और उसे बड़ी कामयाबी भी मिलती दिख रही है।

इससे पहले इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज अपने इस्तीफे पर पुनर्विचार को तैयार हो गए हैं। शनिवार को ही उन्होंने इसको लेकर संकेत दिए थे।

कर्नाटक सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार और डिप्टी सीएम जी परमेश्वर नागराज को मनाने पहुंचे थे।

नागराज से मुलाकात के बाद डीके शिवकुमार ने दावा किया कि नागराज अपने इस्तीफे पर फिर से पुनर्विचार को तैयार हो गए हैं।