नई दिल्ली। गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ने हरियाणा विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है। जींद में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह जमकर गरजे। शाह ने कहा कि हमनें 370 वोट की मदद से जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया। उन्होंने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक लोग खुश हैं।

 

बीजेपी अध्यक्ष ने अमित शाह ने कहा कि हमनें सरदार पटेल का सपना पूरा किया। केवल 75 दिनों में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटकार असंभव काम को संभव किया। अमित शाह ने कहा कि धारा 370 इतिहास का हिस्सा हो गया। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए जो रोड़ा था वो अब हट गया है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में अब जम्मू, कश्मीर और लद्दाख विकास के रास्ते में आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि जो काम और दूसरी सरकारें पांच साल में नहीं कर पाई, वो काम मोदी सरकार ने 75 दिनों में पूरे किए हैं। गृह मंत्री ने कहा कि सबसे बड़ा काम जो सरदार पटेल का सपना था कि पूरा देश अखंड भारत बने और इसमें अनुच्छेद 370 एक रुकावट था उसे हमनें पूरा किया।

 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 370 हटाना अपने आप में बहुत बड़ा काम है और ये वही कर सकता है, जिसके मन में वोट बैंक का लालच न हो। शाह ने कहा कि पीएम मोदी कभी वोट बैंक के लालच में नहीं पड़े, उन्होंने हमेशा मां भारती की भलाई में फैसले लिए हैं।

 

 

शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने स्वतंत्रता दिवस पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की घोषणा की है। कई सालों से इसकी सिफारिश होती रही, लेकिन इसकी घोषणा नहीं हो सकी। इससे युद्ध के समय सेनाओं के बीच बेहतर कॉओर्डिनेशन होगा और सेनाएं वज्र के समान दुश्मन का सामना करेंगी। इस रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा के प्रभारी महासचिव अनिल जैन सहित तमाम मंत्री और नेता मौजूद हैं।