नई दिल्‍ली। तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ( Shashi Tharoor ) ने एक बार फिर अपने ट्वीट से सभी को चौंका दिया है। मंगलवार को उन्‍होंने अपने ट्वीट में ऐसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया है जिससे यूजर्स का दिमाग घूम गया।

अपने नए ट्वीट में थरूर ने kerfuffle शब्‍द का इस्‍तेमाल किया है। शब्‍द kerfuffle प्रचलन में न होने से यूजर्स को उसे समझने में काफी परेशानी हुई।

ट्वीट कर किया सुनहरे पलों का जिक्र

दरअसल, अपनी मालदीव यात्रा की फोटो टि्वटर पर शेयर करते हुए शशि थरूर ने वहां पर बिताए अपने खुशनुमा पलों के बारे में बताया है। इसी संदेश में उन्‍होंने kerfuffle शब्‍द का इस्‍तेमाल किया है जो लोगों को परेशान कर गया।

ट्वीट में शशि थरूर ने लिखा है कि कुछ हफ्ते पहले मीडिया में पॉलिटिकल शोरगुल ( kerfuffle ) से पहले मैं मालदीव की तीन दिन की यात्रा पर था। वहां की यात्रा शानदार रही। मालदीव की इतनी शानदार यात्रा इससे पहले कभी नहीं थी।

कोलकाता एसटीएफ ने JMB आतंकी असदुल्‍लाह शेख गिरफ्तार, चेन्‍नई में वारदात को

यूजर्स ने पूछा- क्‍या मालदीव भाषा का शब्‍द है

शशि थरूर के इस संदेश के लिखते ही लोगों ने उनसे kerfuffle शब्‍द का अर्थ पूछना शुरू कर दिया। एक यूजर ने लिखा, आप सिंपल इंग्‍लिश का इस्‍तेमाल क्‍यों नहीं करते हैं जिससे आम यूजर को समझ में आ सके।

एक यूजर ने तो शशि थरूर से पूछ लिया कि क्‍या ये कोई मालदीव की भाषा का शब्‍द है। हालांकि कुछ यूजर्स ऐसे भी थे, जिन्‍होंने इसका अर्थ भी बताया।

क्‍या होता है kerfuffle

ऑक्‍सफोर्ड डिक्‍शनरी के हिसाब से kerfuffle का अर्थ ऐसा शोरगुल या हंगामा होता जो अलग-अलग राजनीतिक विचारों से संबंद्ध होता है।

चंद्रयान-2: इसरो ने खतरे को जानकर भी इजराइल से सबक नहीं सीखा