नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। नए सरकार गठन को लेकर सभी पार्टियों में मंथन जारी है। आलम ये है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच गहमागहमी बढ़ती जा रही है। इधर, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के घर बीजेपी नेताओं की बैठक हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ शिवसेना अपने विधायकों को दूसरे होटल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र पहुंचे केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के घर शुक्रवार को बीजेपी नेताओं की बैठक जारी है। इस बैठक में मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, विनोद तावड़े, सुभाष देशमुख, संभाजी निलंगेकर-पाटिल मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि सरकार गठन को लेकर इस बैठक में कोई अहम निर्णय लिया जा सकता है।

वहीं, दूसरी तरफ शिवसेना ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अपने विधायकों को दूसरे होटल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि रंगशारदा के बाहर दो बस खड़े हैं, जिसमें विधायक सवार हो रहे हैं। हालांकि, अभी साफ नहीं है कि विधायकों को कहां शिफ्ट किया जाएगा। गौरतलब है कि शिवसेना नेताओं का कहना है कि बीजेपी द्वारा उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है।

यहां आपको बता दें कि बैठक से पहले नितिन गडकरी ने कहा था कि महाराष्ट्र में सीएम बीजेपी का ही होगा। उन्होंने यहां तक कहा कि 50-50 फॉर्मूले पर शिवसेना से कभी बात नहीं हुई है। गौरतलब है कि शिवसेना का कहना है कि चुनाव से पहले बीजेपी के साथ 50-50 फॉर्मूले पर बात हुई थी। इसके बाद शिवसेना ने सीएम पद की मांग कर दी। अब देखना यह है कि महाराष्ट्र की राजनीति किस करवट बैठती है और किसके सिर ताज सजता है।

[MORE_ADVERTISE1]