रांची। झारखंड में विधानसभीा चुनाव के लिए सभी सियासी दलों ने कमर कस लिया है और चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। पहले चरण का मतदान होने में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं उससे पहले भाजपा और कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 81 सीटों में से 52 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। वहीं कांग्रेस ने भी अपने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र – सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को चैपट कर रही है सरकार

रांची स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने झारखंड में होने जा रहे पहले चरण के विधानसभा चुनाव को देखते हुए उम्मीदवारों की सूची जारी की। इसमें जहां मौजूदा दस विधायकों के टिकट काटे गए हैं, वहीं तीस मौजूदा विधायकों पर पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताते हुए उन्हें मैदान में उतारा है।

[MORE_ADVERTISE1]

[MORE_ADVERTISE2]

जमशेदपुर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे सीएम रघुबर दास

बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास जमशेदपुर ईस्ट से और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा चक्रधरपुर से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने इस बार 13 युवाओं, 17 एसटी और 21 ओबीसी उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। इसके अलावा पार्टी ने पांच महिलाओं को भी टिकट दिया है। राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के सामने यह प्रस्तुति दी।

[MORE_ADVERTISE3]

कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी पहले चरण के लिए पांच प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। रविवार को कांग्रेस चुनाव समिति ने इन उम्‍मीदवारों का ऐलान किया।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक कांग्रेस ने अपने खाते के 31 में से सिर्फ 5 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इसमें लोहरदगा से रामेश्‍वर उरांव, मनिका से रामचंद्र सिंह, डालटेनगंज से केएन त्रिपाठी, विश्रामपुर से चंद्रशेखर दुबे और भवनाथपुर से केपी यादव को टिकट दिया गया है।