नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोर कमेटी की दोपहर बाद हुई बैठक बेनतीजा रही है। पार्टी नेताओं ने यह जानकारी दी। पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के अनुसार- बैठक में राज्यपाल बीएस कोश्यारी के भाजपा को आमंत्रित करने से जुड़े विभिन्न पहलुओं को लेकर चर्चा की गई। कोश्यारी ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

ये भी पढ़ें : अयोध्या मामले का सौहार्दपूर्ण समाधान चाहती रही कांग्रेस : राजीव शुक्ला

हालांकि, बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला और अब भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से निर्णय की प्रतीक्षा है। मुनगंटीवार ने कहा कि इसके बाद राज्यपाल के प्रस्ताव पर अंतिम फैसला लिया जाएगा और राजभवन को सूचित किया जाएगा। इस बीच शिवसेना के शीर्ष नेता उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे व अन्य ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। शिवसेना के विधायक मौजूदा समय में उत्तर पश्चिम मुंबई के एक पांच सितारा होटल में ठहरे हुए हैं। इसमें शिवसेना विधायकों ने उद्धव ठाकरे को सीएम बनाए जाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: अयोध्या मामले पर SC के फैसले पर ओवैसी ने उठाए सवाल

दूसरी ओर, केंद्र और राज्य के कांग्रेस नेता अपने विधायकों के साथ अनौपचारिक सलाह कर रहे हैं। खबरों के अनुसार- कांग्रेस के विधायक राजस्थान के जयपुर में एक सुरक्षित जगह पर हैं। उधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मुंबई में अपने सभी विधायकों के साथ बैठक की थी। गौर हो, राज्यपाल के शनिवार देर शाम भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के बाद से राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं।

[MORE_ADVERTISE1]