नई दिल्ली। लोकसभा में आज हैदराबाद गैंगरेप और हत्या पर जोरदार हंगामा हुआ। वहीं विपक्षी दलों ने एनआरसी का मुद्दा उठाया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने एनआरसी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर विवादित बयान दिया। अधीर रंजन चौधरी पर आरोप है कि उन्होंने कहा कि अगर मैं घुसपैठिया हूं तो पीएम मोदी और अमित शाह भी घुसपैठिए हैं। यहां तक भाजपा के लौहपुरुष लाल कृष्ण आडवाणी भी घुसपैठिए हैं।

अधीर रंजन चौधरी के बयान पर भाजपा कांग्रेस से माफी मांगने पर अड़ी हुई है। भाजपा सांसदों का कहना है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी पीएम मोदी से माफी मांगे।

NRC को लेकर डरे हुए हैं लोग

अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि ‘हिंदुस्तान सबके लिए है, ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह जी और नरेंद्र मोदी जी का घर गुजरात में है और आप दिल्ली आ गए, आप खुद प्रवासी हैं। NRC को लेकर एक ऐसा माहौल पैदा हो जा रहा है कि हमारे हिन्दुस्ता के जो असली लोग हैं, वो सोचते हैं कि हमारा क्या होगा?’।

अधीर रंजन अपना इलाज करवाए- भाजपा

अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर भाजपा ने जोरदार पलटवार किया है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य जीवीएल नरसिम्हन ने कहा कि इस विवादित बयान से साफ हो रहा है कि अधीर रंजन चौधरी का दिमाग खराब हो चुका है। उन्हें तत्काल इलाज के लिए भेजना चाहिए। नरसिम्हन ने सोनिया और राहुल गांधी पर भी तंज कसा। भाजपा सांसद ने कहा कि अधीर रंजन के बयान पर कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री से माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु के कोयंबटूर में भारी बारिश से हादसा, दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत

सरकार देशभर में NRC लागू करने की तैयारी

गौरतलब है कि भाजपा और केंद्र सरकार पूरे देश में एनआरसी (NRC) लागू करने की तैयारी में है। हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह ने संसद भवन में असम के बाद पूरे देश में एनआरसी लागू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इससे किसी को डरने की जरूरत नहीं है।