नई दिल्ली। हिंदुस्तान के इतिहास की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पर इनकम टैक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई हुई है। विभाग ने कांग्रेस पार्टी को एक नोटिस भेजा है। ये नोटिस चुनावों के समय लिए गए चंदे को लेकर भेजा गया है। मंगलवार को भेजे गए इस नोटिस में बताया गया है कि पार्टी को हैदराबाद की एक कंपनी से पैसा मिला था, जिसका हिसाब नहीं दिया गया और उसका कारण भी नहीं बताया गया।

हैदराबाद की कंपनी ने दिया था चंदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदराबाद की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी से जुड़े पैसों के लेन-देन के मामले में कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा गया है। कंपनी के द्वारा किए गए दावे में जिन पैसों के फ्लो का जिक्र किया गया है, उनसे जुड़े कागजों को कांग्रेस पार्टी पेश नहीं कर पाई है।

आयकर विभाग के सामने दस्तावेज पेश नहीं कर पाई कांग्रेस पार्टी

इससे पहले 4 नवंबर को भी इस मामले में नोटिस दिया गया था, लेकिन कांग्रेस की ओर से कोई भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुआ था। अभी तक इस पूरे मामले में कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

170 करोड़ रुपए का हुआ है लेनदेन

आपको बता दें कि आयकर विभाग ने बीते दिनों हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के यहां पर छापा मारा था। इस कार्रवाई में ही ये बात सामने आई थी कि कंपनी की तरफ से हवाला के जरिए कांग्रेस पार्टी को 170 करोड़ रुपये भेजे गए हैं, जिसको लेकर आयकर विभाग ने जांच तेज कर दी थी। उस जांच के बाद ही पार्टी पर ये कार्रवाई की गई है।