बिहार: RJD को बड़ा झटका, JDU का दामन थामेंगे चंद्रिका राय!

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu prasad Yadav ) को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ( Chandrika Rai ) ने अचानक आरजेडी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इतना ही नहीं चंद्रिका राय के जनता दल यूनाइटेड ( JDU ) में जाने की अटकलें भी तेज हो गई है।

दरअसल, चंद्रिका राय ने गुरुवार को आरजेडी छोड़ने का ऐलान कर दिया। अब चर्चा यह है कि चंद्रिका राय जल्द ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू का दामन थाम सकते हैं। चंद्रिका राय ने वह नीतीश कुमार के काम से काफी प्रभावित हैं और उन्हें उनपर पूरा भरोसा है। चंद्रिका राय ने हाल ही में नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद चंद्रिका राय ने कहा था कि अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में वह उचित समय पर लोगों को सूचित करेंगे।

चंद्रिका राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजद को केवल एक छोटी से मंडली नियंत्रित कर रही थी। इसके कारण पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नाराज हैं। लालू के समधी ने यहां तक दावा किया कि विधानसभा चुनाव से पहले कई नेता और पार्टी के विधायक आरजेडी छोड़ सकते हैं। गौरतलब है कि चंद्रिका राय के पिता दारोगा राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इतना ही नहीं चंद्रिका राय खुद भी निर्दलीय, कांग्रेस और राजद के साथ बिहार की राजनीति में अपना परचम लहरा चुके हैं। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप के साथ हुई थी। लेकिन, कुछ महीनों के बाद ही दोनों का मामला तलाक तक पहुंच चुका है। इस मामले को लेकर दोनों परिवारों के बीच काफी कलह भी हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि इनक वजह से भी लालू के बेहद करीबी माने जाने वाले चंद्रिका राय ने अब आरजेडी से दूरी बना ली है। अब देखना यह है कि चंद्रिका राय जेडीयू का दामन थामते हैं या फिर उनका कुछ और प्लान है?