कोलकाता मेट्रो उद्घाटन पर ममता को न्योता नहीं, मुख्यमंत्री ने जताई नाराजगी

नई दिल्ली। कोलकाता में ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर ( Kolkata East-West Metro corridor ) के उद्घाटन समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ) को निमंत्रण नहीं भेजा गया। सूचना नहीं मिलने से ममता बनर्जी खासे नाराज हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि कि मेट्रो उद्घाटन की सूचना न दिए जाने से वह आहत हैं, क्योंकि इस परियोजना को मंजूरी उस दौरान मिली थी, जब वह रेलमंत्री थीं। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कोलकाता में साल्ट लेक सेक्टर-5 से साल्ट लेक स्टेडियम रूट (4.8 किलोमीटर) मेट्रो कॉरिडोर का उद्घाटन किया था।

तृणमूल प्रतिनिधियों ने आमंत्रण को किया बहिष्कार

इस मौके पर मुख्यमंत्री को न्योता नहीं दिया गया, लेकिन उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कुछ प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया। तृणमूल प्रतिनिधियों ने इस आमंत्रण का बहिष्कार किया और ममता बनर्जी को न बुलाए जाने पर आक्रोश प्रकट किया।

ये भी पढ़ें: उमर अब्दुल्ला को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, SC ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

ममता बनर्जी ने आमंत्रण नहीं मिलने पर दुख जताया

ममता ने कहा, “ईस्ट-वेस्ट मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए मैंने कड़ी मेहनत की थी। उस समय मैं यूपीए सरकार में रेलमंत्री थी। इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दिलाने में मुझे काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। इसके लिए हमने बड़ी मुश्किल से फंड जुटाया था। यहां के लोग यह बात जानते हैं। मुझे दुख है कि इसके उद्घाटन की मुझे जानकारी तक नहीं दी गई।”

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा नेताओं के गोली वाले बयानों को गृहमंत्री ने गलत ठहराया