मुंबई : विश्‍व की हर टीम विश्‍व कप 2019 के लिए अपनी तैयारियों में लगी है। टीम इंडिया की कोर टीम भी लगभग तैयार है। एक-दो जगहों को लेकर थोड़ा संशय है। जैसे केएल राहुल के फॉर्म में न होने के कारण टीम इंडिया में तीसरा ओपनर कौन होगा। इसके अलावा यह भी कि हार्दिक पांडया के साथ दूसरे हरफनमौला की जगह टीम में कौन लेगा। तेज गेंदबाजी आलराउंडर विजय शंकर या स्पिन आलराउंडर क्रुणाल पांडया या फिर रविंद्र जडेजा। अब इन सारे सवालों के संकेत मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद स्‍पष्‍ट संकेतों में देने लगे हैं।

रहाणे पर लगा सकते हैं तीसरे ओपनर के लिए दांव
माना यह जा रहा था कि केएल राहुल की जगह तीसरे ओपनर की भूमिका में विश्‍व कप में पृथ्‍वी शॉ या मयंक अग्रवाल विश्‍वकप में जा सकते हैं, लेकिन मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने एक खेल वेबसाइट को दिए साक्षात्‍कार में यह संकेत दिया है कि वह तीसरे ओपनर के लिए चयनकर्ता अनुभवी प्‍लेयर और भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ जा सकते हैं। एमएसके प्रसाद ने कहा कि रहाणे टीम इंडिया में तीसरे ओपनर हो सकते हैं।

रहाणे को बताया प्रबल दावेदार
लंबे समय से एकदिवसीय टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे की सराहना करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि वह विश्व कप खेलने के प्रबल दावेदार हैं। पिछले कुछ समय से अजिंक्‍या काफी अच्छे फॉर्म में हैं। घरेलू टूर्नामेंट में लगातार रन बटोर रहे हैं। अगर उनकी पिछली 11 पारियां देखी जाए तो उन्‍होंने 74.62 की औसत से 597 रन बनाए हैं। इस दौरान वह दो शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। इसलिए विश्‍व कप में वह तीसरे ओपनर हो सकते हैं।

लंबे समय से बाहर हैं रहाणे
गौरतलब है अजिंक्य रहाणे ने पिछली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। इसके बाद से वह इस फॉर्मेट में टीम से बाहर हैं। हालांकि इस दौरान उन्‍होंने इंडिया ए की तरफ से एकदिवसीय मैच खेला है और उनका प्रदर्शन काफी अच्‍छा है।