ग्रास आइल (सेंट लूसिया) : इंग्‍लैंड के कप्तान जोए रूट (नाबाद 111) और जोस बटलर (56) की शानदार पारियों की मदद से इंग्लैंड ने यहां डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में विंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्‍टम्‍प पर 4 विकेट खोकर 325 रन बना लिए। इस तरह पहली पारी में मिली लीड को मिलाकर उसकी कुल बढ़त 448 रनों की हो गई है, जबकि अभी दो दिन का खेल बाकी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 277 रन बनाए थे और मेजबान टीम को 154 रन पर ऑलआउट कर पहली पारी में 123 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। सोमवार को 4 विकेट पर 325 रन बनाए हैं। स्टंप्स के समय रूट के अलावा बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

सुबह में जल्‍दी-जल्‍दी लग गए थे दो झटके
इंग्लैंड ने अपने दूसरे दिन के स्कोर बिना कोई विकेट खोए 19 रन से आगे खेलना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स (10) कल के स्‍कोर में बिना कोई इजाफा किए चलते बने और इसके बाद 73 के स्‍कोर पर (23) कीटन जेनिंग्स भी आउट होकर पैवेलियन चले गए।

रूट ने मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाजों के साथ दिलाई विशाल बढ़त
इसके बाद कप्‍तान रूट ने जोए डेनली (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। डेनली टीम के 147 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 99 गेंदों पर 11 चौके जड़े। उन्होंने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया।
डेनली के आउट होने के बाद रूट और बटलर ने चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को विशाल बढ़त की ओर पहुंचाया। बटलर का विकेट 254 के स्कोर पर गिरा। रूट और स्टोक्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 71 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है। रूट ने अब तक 209 गेंदों पर नौ चौके और स्टोक्स ने 59 गेंदों पर दो चौके लगाए हैं।
विंडीज की ओर से केमारा रोच, शेनन गेब्रियल, कीमो पॉल और अल्जारी जोसेफ को एक-एक विकेट मिला है।