पााकिस्तान।रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने क्रिकेट में वापसी करने का एलान किया है। कहर बरपाती बॉलिंग से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजने वाले अख्तर ने कहा कि आज के बच्चों को गेंद की रफ्तार बताने के लिए मैं क्रिकेट में वापसी कर रहा हूं।उन्होंने ट्विटर पर वीडियो मैसेज देते हुए कहा है कि वे मैदान पर 14 फरवरी को वापसी करेंगे। शोएब ने आगे कहा कि वे भी लीग क्रिकेट खेलेंगे और आज के बच्चों को गेंद की रफ्तार क्या होती है, ये भी बताएंगे।

 

मैं बताऊंगा तेजी क्या होती है

गैरी कर्स्टन और सौरव गांगुली जैसे धुआंधार बल्लेबाजों को इनजर्ड करने वाले रफ्तार के सौदागर अख्तर ने कहा कि आज के बच्चे मानते हैं कि वे बहुत कुछ जानते हैं और वे मेरी गेंदबाजी की गति को भी चुनौती दे सकते हैं। इसलिए, बच्चो मैं वापस आ रहा हूं। मैं भी लीग क्रिकेट खेलूंगा और ये बताऊंगा की तेजी होती क्या चीज है।

मैं भी आ रहा हूं इस बार लीग खेलने

ट्वीट के साथ शोएब ने लिखा, ‘नमस्ते, 14 फरवरी की तारीख है। दोस्तों अपने कैलेंडर को मार्क कर लें। मैं भी आ रहा हूं इस बार लीग खेलने। आखिर इन बच्चों को भी पता चले की तेजी होती क्या है।कभी रफ्तार के बेताज बादशाह रहे शोएब ने वर्ल्ड कप 2011 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद से ही वे कमेंटेटर और विशेषज्ञ के रूप में क्रिकेट से जुड़े रहे हैं।

हमेशा विवादों में रहे शोएब अख्तर

क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंदबाज माने जाने वाले शोएब अख्तर ने टेस्ट में 178 और वनडे अंतरराष्ट्रीय में 247 विकेट लिए हैं। साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 19 विकेट हासिल किए हैं। शोएब अख्तर ने एक दशक से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला, लेकिन शोएब हमेशा ही विवादों में फंसे रहे।ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर एक लड़की द्ववारा अख्तर पर रेप का आरोप लगाने का मामला हो या बैट से मोहम्मद आखिफ को मारने का विवाद हो, अख्तर हमेशा विवादों में ही फंसे रहे।