कोलकाता : कोलकाता पुलिस की ओर से मोहम्मद शमी पर लगे दहेज उत्‍पीड़न और यौन उत्‍पीड़न मामले में चार्जशीट दायर करने पर उनकी पत्नी हसीन जहां से खुशी जताई है। उन्होंने कोलकाता पुलिस का धन्यवाद करते हुए देर ही ही सही, आखिरकार चार्जशीट तो दाखिल हुआ। कोलकाता पुलिस का धन्यवाद। इस संबंध में उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भी पत्र लिखा था, लेकिन पता नहीं क्यों उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।

 

शमी पर हसीन जहां ने लगाए थे आरोप
कोलकाता पुलिस यह जांच शमी की पत्नी की ओर से शमी पर लगाए गए दहेज उत्‍पीड़न और यौन उत्‍पीड़न के आरोप के आधार पर ही की है। कोलकाता पुलिस ने चार्जशीट में शमी पर IPC की धारा 498A और 354A लगाई हैं।

पिछले साल का है मामला
शमी की पत्नी हसीन जहां ने पिछले साल मार्च में मोहम्मद शमी पर यह सनसनीखेज लगाए थे। इसके अलावा मैच फिक्सिंग में शामिल होने और साथ ही शमी का किसी और लड़की के साथ संबंध होने का भी दावा किया था। इसके बाद BCCI ने अपनी केंद्रीय कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी शमी को बाहर कर दिया था।

शमी ने साजिश करार दिया
हसीन जहां के इन आरोपों को लेकर शमी ने कहा था कि ये सब उनके करियर को बर्बाद करने की साजिश रची जा रही है। शमी ने अपने घरेलू विवाद का असर अपने करियर पर नहीं पड़ने दिया था। इन विवादों के बावजूद उन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में गजब का प्रदर्शन किया। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न हुई वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा था। उनके इस प्रदर्शन पर कप्तान कोहली तक ने कहा था कि शमी को करियर में इससे बेहतर प्रदर्शन करते नहीं देखा। उम्मीद है कि वहटीम इंडिया की तरफ से वर्ल्ड कप में भी खेलेंगे। वह टीम में स्थान पाने के बड़े दावेदार हैं।