अफगानिस्तान। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड में होने वाले आगामी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। बोर्ड की सीनियर चयन समिति में दल में 15 खिलाड़ियों को जगह दी है। अफगानी दल का नेतृत्व करेंगे गुलबदीन नैब।

ये खिलाड़ी टीम में इन और ये आउटः

अफगान टीम में पूर्व कप्तान असगर अफगान को भी जगह दी है। ऐसा माना जा रहा था कि शायद उन्हें टीम में जगह ना मिले, लेकिन चयनकर्ताओं ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है। हाल में ही एक नाटकीय घटनाक्रम के तहत असगर को टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था। इस बात का प्रमुख खिलाड़ियों ने विरोध भी किया था। विरोध करने वालों में राशिद खान, मोहम्मद नबी जैसे बड़े नाम भी शामिल थे।

वर्ल्ड कप टीम में राशिद, नबी के अलावा मुजीब उर रहमान और मोहम्मद शहजाद को भी जगह दी गई है। तेज गेंदबाज़ हामिद हसन को भी टीम में जगह दी है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जादरान को टीम में नहीं चुना गया है।

वर्ल्ड कप में पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफः

अफगानिस्तान टीम वर्ल्ड कप की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए दो अभ्यास मैच खेलेगी। अफगान टीम पहला अभ्यास मैच 24 मई को पाकिस्तान के खिलाफ और दूसरा अभ्यास मैच 27 मई को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। वहीं अफगानिस्तान टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत एक जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार हैः

गुलबदीन नैब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, नूर अली जादरान, हाजरातुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, एत शाहीदी, नोजिबुल्लाह जादरान, सामियुल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताह अलम, हामिल हसन और मुजीब उर रहमान।