ढाका : बांग्लादेश के विश्व कप जाने वाली 15 सदस्यीय टीम में से तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबर है। इसकी जानकारी बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच कर्टनी वॉल्श ने दी। उन्होंने कहा कि हां, यह सही है कि चुने गए 5 तेज गेंदबाजों में तीन तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन और रुबेल हुसैन चोटिल हैं। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि विश्व से पहले यह तीनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

टेनिस एल्बो की है समस्या
गेंदबाजी कोच ने कहा कि मुस्ताफिजुर, रुबेल और सैफुद्दीन को टेनिस एल्बो की समस्या है। टीम मैनेजमेंट की सबसे बड़ी चुनौती इन तीनों खिलाड़ियों को सही मानसिकता और गेंदबाजी की लय में लाना है। इसी वजह से उन्हें आयरलैंड में उनके खिलाफ होने वाले एकदिवसीय सीरीज में उन्हें मौका दिया गया है, ताकि वह अपनी लय वापस पाकर विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हो सकें। इन तीनों के विकल्प के रूप में उनकी टीम के पास तस्किन अहमद, खालिद अहमद और शफीउल इस्लाम हैं। इन पर हमारी नजर है। वो इसलिए है, ताकि जरूरत पड़ने पर काम आ सकें।

विश्व कप में मुस्ताफिजुर होंगे अहम खिलाड़ी
कर्टनी वॉल्श ने कहा कि बांग्लादेश के प्रमुख तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान विश्व कप में बड़ी भूमिका निभाएंगे। बस वह एक बार फिट हो जाएं। मुस्ताफिजुर चोट के बाद फिलहान उतना तेज नहीं है। उसकी सबसे बड़ी समस्या उसका बार-बार चोटिल हो जाना है। पूरी तरह से फिट मुस्ताफिजुर आपके लिए मैच जीत सकता है। इसलिए जितना संभव हो, हमें उसे उतना फिट रखना होगा। लेकिन वहीं यह भी जोड़ते हैं कि इसके बावजूद उन्हें नहीं लगता कि टीम किसी एक खिलाड़ी पर ज्यादा निर्भर है। शाकिबुल हसन, कप्तान मशरफे मुर्तजा और रुबेल हसन लगातार अच्छा कर रहे हैं।

कोच ने कहा- हमारे पास है समय
वॉल्स ने मुस्ताफिजुर रहमान को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि हमारे पास समय है। हमें उनके साथ ज्यादा जल्दबाजी नहीं करनी होगी। इसके लिए यह जरूरी है कि आयरलैंड में उनसे गेंदबाजी न कराई जाए, ताकि वह विश्व कप के लिए ताजा रहे।