बांग्लादेश। 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमें कमर कस चुकी हैं। सभी देशों ने वर्ल्ड कप के लिए अंतिम पंद्रह खिलाड़ियों की घोषणा भी कर दी। अब बस इंतजार है तो वर्ल्ड कप शुरू होने का।

वर्ल्ड से पहले एक बांग्लादेशी खिलाड़ी ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इस बल्लेबाज़ ने 200 रनों की पारी खेली है वो भी वनडे क्रिकेट में। इस खिलाड़ी का नाम है सौम्य सरकार। सौम्य ने ढाका प्रीमियर लीग के तहत खेले गए एक फिफ्टी ओवर मुकाबले में 208 रन ठोक दिए।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने मात्र 153 गेंदों में 208 रनों की धुंआधार पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 14 चौके 16 आसमानी छक्के भी उड़ाए। सौम्य लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बन गए हैं।

सौम्य ने अबहानी लिमिटेड टीम की ओर से खेलते हुए शेख जमाल धनमोंडी टीम के खिलाफ यह पारी खेली। इस लाजवाब पारी के लिए सौम्य सरकार को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया। सौम्य की यह पारी इसलिए भी खास रही क्योंकि इस पारी की बदौलत उनकी टीम ने न केवल मैच जीता बल्कि खिताब भी अपने नाम किया।

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के लिए साबित होंगे ट्रंप कार्डः

आपको बता दें कि सौम्य सरकार वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा भी हैं। वर्ल्ड से एनवक्त पहले सौम्य की इस से उनका मनोबल सातवें आसमान पर पहुंच जाएगा। ये खुद उनके और उनकी टीम बांग्लादेश के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है।

मैच का हालः

मैच में शेख जमाल धनमोंडी क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 317 रन बनाए। 318 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अबहानी लिमिटेड की टीम ने 9 विकेट और 17 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। अबहानी की ओर से सौम्य सरकार ने 208 और जहरुल इस्लाम ने 100 रन की पारी खेली।