इंग्लैंड। अजिंक्य रहाणे उन भारतीय बल्लेबाज़ों में से एक रहे हैं जिनका इंग्लैंड में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, लेकिन अजिंक्य रहाणे ( Ajinkya Rahane ) का दुर्भाग्य है कि उन्हें वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ( Indian team ) में नहीं चुना गया। खैर टीम में नहीं चुने जाने के गम को दूर करने के लिए रहाणे ने दूसरा रास्ता निकाला है।

वर्ल्ड के दौरान रहाणे इंग्लैंड में ही रहेंगे और क्रिकेट भी खेलेंगे। फर्क सिर्फ इतना होगा कि वे क्रिकेट भारत के लिए नहीं खेलेंगे बल्कि एक काउंटी टीम के लिए खेलेंगे। रहाणे वर्ल्ड कप ( World Cup ) के दौरान इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट ( county cricket ) खेलेंगे।

वे काउंटी टीम हैंपशायर की ओर से खेलेंगे जो कि उनका काउंटी डेब्यू भी होगा। इसके अलावा रहाणे इस काउंटी टीम की ओर से खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर भी होंगे। रहाणे हैंपशायर टीम में साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एडन मार्कराम की जगह लेंगे। रहाणे 14 मई को वारविकशायर के खिलाफ अपना पहला मैच खेल सकते हैं।

इससे पहले रहाणे ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेने के लिए बीसीसीआई ( BCCI ) से इजाजत मांगी थी। रहाणे ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी को इस संबंधन में ईमेल किया था। जोहरी ने यह ई-मेल प्रशासकों की समिति को भेज दिया। इसके बाद रहाणे काउंटी खेलने की इजाजत मिल गई।