ब्रिस्टल। वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी सीरीज खेल रही पाकिस्तान की टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भी पाकिस्तान को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। आपको बता दें कि पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

इमाम उल हक के शतक पर फिर गया पानी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 358 रन बोर्ड पर लगा दिए। पाकिस्तान की तरफ से इमाम उल हक ने 151 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 1 सिक्सर लगाया। इमाम उल हक के अलावा आसिफ अली (52) और हैरिस सोहेल (41) की पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 359 रन का लक्ष्य दे दिया।

क्रिस वोक्स ने झटके 4 विकेट

बता दें कि पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और पहले ही ओवर में फखर जमान 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बाबर आजम भी सिर्फ 15 रनों का ही योगदान दे सके। दोनों खिलाड़ियों को क्रिस वोक्स ने आउट किया। क्रिस वोक्स ने 10 ओवर में 67 रन देकर 4 विकेट लिए। इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी में डेविड विली और टॉम करन सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए। विली ने 10 ओवर में 86 रन दिए और सिर्फ 1 विकेट लिया। वहीं टॉम करन ने 10 ओवर में 74 रन लुटाए और 2 विकेट हासिल किए।

बेयरस्टो और जेसन रॉय के बीच हुई शतकीय साझेदारी

जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 5 ओवर पहले ही 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। विश्व कप से पहले मजबूत तैयारी का नमूना पेश करते हुए इंग्लैंड 45वें ओवर में ही 359 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की शुरुआत ही शानदार रही। पहले विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय के बीच 159 रनों की साझेदारी हुई। IPL में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से धमाल मचाकर इंग्लैंड लौटे जॉनी बेयरस्टो ने 93 गेंदों में 128 रन की पारी खेली, जिसमें बेयरस्टो ने 15 चौके और 5 छक्के लगाए।। वहीं जेसन रॉय ने 76 रन बनाए। बाद में जो रूट (43), मोईन अली (46) और बेन स्टोक (37) ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

सीरीज का चौथा वनडे मैच 17 मई को नॉटिंघंम में खेला जाएगा।