नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम से सभी देशवासियों को ये उम्मीदें हैं कि ये टीम विश्व चैंपियन बनने में सक्षम है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी टीम इंडिया को विश्व चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है। साथ ही कहा है कि अगर ये टीम विश्व कप नहीं जीती तो बहुत निराशा होगी, क्योंकी इस टीम में काबिलियत है विश्व चैंपियन बनने की।

टीम वर्ल्ड कप नहीं जीती तो निराशा होगी- अजहर

मोहम्मदी अजहरुद्दीन का कहना है कि विराट कोहली के पास बेहतरीन गेंदबाज हैं जो खिताब दिला सकते हैं। भारत के लिए 99 टेस्ट में 6215 रन और 334 वनडे में 9378 रन बना चुके अजहर ने कहा, ”हमारे पास अच्छा मौका है। हमारे पास बहुत अच्छी टीम है। गेंदबाज बहुत अच्छे हैं। बहुत से लोग कह रहे हैं कि विकेट गेंदबाजों के मददगार हुए तो दिक्कत होगी, लेकिन हमारे गेंदबाज भी तो विरोधी टीम को आउट कर सकते हैं। हमारे पास विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं।”

हमारे पास विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं- अजहर

उन्होंने कहा, ”हमारे पास बहुत अच्छी टीम है। यदि हम नहीं जीते तो मुझे बहुत निराशा होगी।” अजहरुद्दीन ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि भारत के पास जसप्रीत बुमराह की अगुआई में तेज गेंदबाजी के लिए बेहतरीन आक्रमण है, जिसमें मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या शामिल हैं। अजहर ने कहा कि वैसे तो वर्ल्ड रैंकिंग में भारत नंबर एक और इंग्लैंड नंबर 2 की टीम है, लेकिन विश्व कप में कुछ कहा नहीं जा सकता।

आपको बता दें कि टीम इंडिया का वर्ल्ड कप में पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ है। 16 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा।