नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज होने में अब सिर्फ 13 दिन का समय बचा है। क्रिकेट के महाकुंभ की लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस बीच सभी टीमों के लिए जो एक बड़ी समस्या बनी हुई है, वो है खिलाड़ियों का चोटिल होना। विश्व कप से पहले कई टीमों के मुख्य खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं। इस बीच न्यूजीलैंड की टीम को भी एक बड़ी झटका लग गया है। दरअसल, टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम चोटिल हो गए हैं।

टॉम लैथम की उंगली में फ्रैक्चर

जानकारी के मुताबिक, टॉम लैथम की उंगली में फ्रैक्चर हो गया, जिसके बाद उनका वर्ल्ड कप के पहले मैच में खेलना तो बहुत मुश्किल माना जा रहा है। न्यूजीलैंड का पहला मैच 1 जून को श्रीलंका के खिलाफ है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए तीसरे अभ्यास मैच में विकेटकीपिंग के दौरान लैथम की अंगुली में फ्रेक्चर हो गया था।

लैथम की जगह टॉम ब्लंडेल को मिल सकता है मौका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टॉम लैथम विश्व कप के लिये न्यूज़ीलैंड टीम के साथ इंग्लैंड के लिये रवाना होंगे, मगर कार्डिफ में खेले जाने वाले पहले मैच में खेलना उनका मुश्किल माना जा रहा है। इसके अलावा लैथम विश्व कप से पहले दो अभ्यास मैच में भी हिस्सा नही ले पाएंगे। अगर टॉम लैथम तय समय तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए तो उनकी जगह टॉम ब्लंडेल को टीम में मौका मिलना तय माना जा रहा है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता गैविन लार्सन ने इस मामले पर कहा कि, “लैथम विश्व कप के वार्म अप मैचों में खेलेगें या नहीं इसका फैसला हम उनकी दिन प्रति दिन की हालात देखकर करेंगे, जो कि मेडिकल स्टाफ और स्पोर्ट स्टाफ की निगरानी में होगी।”