पाकिस्तान की हार से भड़के मिसबाह उल हक, मोहम्मद आमिर को सुनाई खरी-खोटी

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के हाथों अपने पहले ही मैच में शर्मनाक हार झेलने के बाद पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनने को मिल रही है। शुक्रवार को वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की। इस मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया। टीम के इस प्रदर्शन से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक ने गेंदबाजों पर भड़ास निकाली है।

मिसबाह ने निकाली मोहम्मद आमिर पर भड़ास

मिसबाह उल हक ने खासकर मोहम्मद आमिर के सिर पर हार का ठीकरा फोड़ा है। उन्होंने कहा है कि आमिर की गेंदों में न तो स्पीड थी और न ही कोई स्विंग, यही कारण था कि क्रिस गेल पिच पर आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे। आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर ने 6 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे, लेकिन मिसबाह उनके प्रदर्शन से खुश नहीं है। मिसबाह ने कहा है, ”ये अच्छी बात है कि आमिर ने तीन विकेट लिए, लेकिन मुझे उनकी गेंदबाज़ी को लेकर खासी चिंता है। आपकी टीम 105 पर सिमट गई, ऐसे में जब आपके सबसे अहम बॉलर गेंदबाज़ी के लिए आते हैं तो पहले ओवर में उनकी औसत स्पीड 81 मील प्रति घंटे की होती है, इसके अलावा गेंद में कोई स्विंग नहीं होती तो ये काफी चिंताजनक बात है।

 

Mohammad Amir

चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से आमिर की फॉर्म में आई गिरावट

आपको बता दें कि भले ही मोहम्मद आमिर ने कल के मैच में तीन विकेट ले लिए हों, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर मैच को छोड़ दिया जाए तो उससे पहले उन्होंने 10 वनडे मैचों में 148.50 की औसत से रन देकर सिर्फ 2 विकेट हासिल किए हैं। बता दें कि मोहम्मद आमिर को वर्ल्ड कप की शुरुआती टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन बाद में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान मोहम्मद आमिर को वर्ल्ड कप टीम में चुना गया।

 

Chris Gayle

क्रिस गेल ने खेली अर्द्धशतकीय पारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 105 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने सिर्फ 3 विकेट खोकर मैच के 14वें ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया था। वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल ने अर्द्धशतकीय पारी खेली। निकॉल्स पूरन ने नाबाद 34 रन की पारी खेली।