नई दिल्ली। विश्व कप में पहली जीत पाने के लिए तरस रही दक्षिण अफ्रीका के कप्तान काफ डु प्लेसी ने बड़ा खुलासा किया है, डु प्लेसी ने ये खुलासा मिस्टर 360 के नाम के मशहूर एबी डीविलियर्स के बारे में किया है। उन्होंने कहा कि एबी 2019 के विश्व कप में खेलना चाहता था इसलिए उसने मुझे फोन किया था, लेकिन तब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व में खेलने वाली टीम का सेलेक्शन हो चुका था।

 

डीविलियर्स ने फोन पर टीम में खेलने की इच्छा जाहिर की

डु प्लेसी ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम के आधिकारिक ऐलान से एक रात पहले डीविलियर्स ने फोन पर टीम में खेलने की इच्छा जाहिर की थी।

‘मैंने कोच और चयनकर्ताओं से बात करने का भरोसा दिया’

एक सप्ताह पहले एबी डीविलियर्स द्वारा किए खुलासे पर सफाई देते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान ने कहा कि मैंने डीविलियर्स की बात ध्यान से सुनी, और उनसे कहा कि मुझे लगता है कि अब बहुत देर हो चुकी है। डु प्लेसी ने आगे कहा कि मैंने उनको भरोसा दिया कि मैं कोच और चयनकर्ताओं के साथ से बात करता हूं, लेकिन टीम का चुनाव हो चुका है। उन्होंने कहा कि टीम का सेलेक्शन होने की वजह से टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों में इस बात पर सहमति थी कि टीम में बदलाव के लिए अब बहुत देर हो चुकी है।

टीम में नहीं चुने जाने की जिम्मेदारी लिंडा जोंडी पर डाली

डु प्लेसी ने डीविलियर्स को टीम में नहीं चुने जाने की जिम्मेदारी बड़ी चालाकी से मुख्य चयनकर्ता लिंडा जोंडी पर डाल दी। उन्होंने कहा कि लिंडा जोंडी ने कहा डीविलियर्स को ऐसे वक्त में टीम में रखना पहले से ही चुने गए खिलाड़ियों के साथ निष्पक्षता भरा फैसला नहीं होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने और टीम के कोच ओटिस गिब्सन ने डीविलियर्स को विश्व कप टीम में खिलाने को लेकर विचार भी किया था।

शोएब अख्तर ने भी एबी पर साधा था निशाना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर किए गए डिविलियर्स के खुलासे पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी उनको आड़े हाथों लिया था, शोएब ने एबी पर देश से ज्यादा पैसों को तरजीह देने का आरोप लगाया था। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के ताबड़तोड़ बल्लेबाज डीविलियर्स ने कहा था कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहता था, लेकिन टीम ने उन्हें मना कर दिया।