मुंबई। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अभी तक सबकुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन मंगलवार को इंग्लैंड से आई एक खबर ने भारतीय क्रिकेट फैंस को निराश कर दिया। दरअसल, भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन चोट की वजह से 3 हफ्ते के लिए वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर जबरदस्त फॉर्म में होने का संदेश दिया था, लेकिन उनके अंगूठे के फ्रैक्चर की वजह से वो अब 3 हफ्ते के लिए विश्व कप से दूर रहेंगे।

इंग्लैंड में ही रहेंगे शिखर धवन- BCCI

शिखर धवन की चोट के बाद फैंस के मन में कई तरह के सवाल खड़े हो गए। सबसे बड़ा सवाल यही कि क्या धवन अब वर्ल्ड के मैचों में खेल भी पाएंगे या नहीं ? इस सवाल का जवाब बीसीसीआई ने अपने एक ट्वीट में दे दिया है। बीसीसीआई शिखर धवन को वापस बुलाने के मूड में नहीं है। बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि धवन मेडिकल टीम की देखरेख में इंग्लैंड में ही रहेंगे। बोर्ड ने जारी बयान में कहा, ‘टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों बीसीसीआई की मेडिकल टीम के निरीक्षण में हैं, टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट में सुधार की निगरानी की जाएगी।’

 

धवन की जगह केएल राहुल करेंगे ओपनिंग?

आपको बता दें कि 3 हफ्ते के लंबे गैप को लेकर यही लग रहा था कि धवन अब विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकी अगले 3 हफ्ते में भारतीय टीम कई बड़े मैच खेलेगी। इतना तो साफ है कि धवन न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैचों में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। धवन की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ओपनिंग करेंगे। वहीं नंबर चार पर दिनेश कार्तिक या फिर विजय शंकर को मौका दिया जा सकता है। शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रनों की पारी खेली थी और वो मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।

कैसे लगी थी धवन को चोट ?

मैच के दौरान शिखर धवन बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान कुल्टर नाईल की एक तेज गेंद धवन के अंगूठे पर जा लगी थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सिकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे, उनकी जगह रवींद्र जड़ेजा ने फील्डिंग की थी।