लंदन। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला पाकिस्तान से है। दोनों टीमों की बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है, लेकिन इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, टीम के ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, स्टॉयनिस चोट की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच नहीं खेल पाएंगे। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि वो कब तक फिट हो जाएंगे। स्टॉयनिस को साइड स्ट्रेन हुआ है। यह कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है।

स्टॉयनिस की जगह लेंगे मिचेल मार्श

मार्कस स्टॉयनिस की जगह अब उनकी जगह पर दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श को टीम का हिस्सा बनने के लिए इंग्लैंड बुलाया गया है। मार्श बुधवार को टॉन्टन में होने वाले मैच में शामिल होने के लिए इंग्लैंड रवाना हो गए हैं। कहा जा रहा है कि मिचेल मार्श को ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में स्टॉयनिस की जगह आधिकारिक तौर पर शामिल नहीं किया गया है। आईसीसी के नियमों के मुताबिक, किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को खेलने की मंजूरी मिल सकती है। हालाँकि, बाद में वो खिलाड़ी अगर पूरी तरह से भी फिट हो जाता है, इसके बावजूद उसे टीम से नहीं जोड़ा जा सकता है। वह विश्वकप से पूरी तरह बाहर हो जाएगा।

भारत के खिलाफ चोटिल हुए थे स्टॉयनिस

मार्कस स्टॉयनिस बीते रविवार को भारत के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। उनको ये चोट भारतीय पारी के पांचवे ओवर के दौरान लगी। इसके बाद स्टॉयनिस ने 48वां और 50वां ओवर फेंका था। बीच में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। इस दौरान उन्होंने एमएस धोनी का सबसे महत्वपूर्ण विकेट निकाला था। हालांकि मैच के बाद फिंच ने ये कहा था कि स्टॉयनिस को चोट लगी है और वो असहज महसूस कर रहे थे।