विश्व कप क्रिकेट : भारत-पाकिस्तान मैच के टिकटों की भारी मांग, 62 हजार रुपए तक में बिके

मैनचेस्टर : भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट मैच होता है, रोमांच चरम पर होता है। दुनिया के हर कोने में इन टीमों के प्रशंसकों की अच्छी खासी तादाद है। इंग्लैंड भी इससे अछूता नहीं है। यहां भी लाखों की संख्या में भारत और पाकिस्तान मूल के लोग रहते हैं। इसी वजह से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में रविवार 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने वाले मुकाबले के टिकटों की कीमत में रिकॉर्डतोड़ वृद्धि हुई है। इस मैच के टिकटों की कीमत 60 हजार रुपए तक पहुंच गई।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट : बारिश भी अगर टीम होती तो अंक तालिका में नंबर वन पर काबिज होती

कुछ ही घंटों में बिके सारे टिकट

इस मैच का टिकट विंडो खुलते ही कुछ ही घंटों में सारे टिकट बिक गए। इस मैच का टिकट जिन लोगों ने लिया था, उनमें से कई ऐसे थे, जिन्होंने मुनाफा के लिए ही इस टिकट को खरीदा था। वे लोग अब इसे बेच रहे हैं। ऐसे ही लोगों से टिकट खरीद कर कुछ वेबसाइट्स इसकी दोबारा बिक्री कर रहे हैं। ऐसी ही एक वेबसाइट के मुताबिक उनके पास करीब 480 टिकट दोबारा बिक्री के लिए आए थे। इनमें से ब्रॉन्ज, सिल्वर, गोल्ड और प्लेटिनम कैटेगरी के टिकट थे। वेबसाइट के मुताबिक ब्रांज और सिल्वर कैटेगरी के सारे टिकट उसने 17 से 27 हजार रुपए में बेच दिए हैं। शुक्रवार तक उसके पास 58 गोल्ड और 51 प्लेटिनम कैटेगरी के टिकट बचे थे। इसकी कीमत उसने 47 से 62 हजार रुपए रखी है।

इसे भी पढ़ें : हार्दिक पांडया का सपना, लार्ड्स में अपने हाथों में विश्व कप ट्रॉफी उठाना

world cup ticket

हर टिकट पर मिलने वाली सुविधाओं की भी जानकारी दी

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर स्टेडियम का नक्शा बनाकर सारे शर्तों और सुविधाओं की पूरी जानकारी दी है। वेबसाइट के अनुसार, टिकटों के खरीदार को ईमेल से कंफर्म किया जाएगा और साथ में यह भी जानकारी भी उसे दी जाएगी कि यह टिकट कब और कैसे उसके पास पहुंचेगा। वेबसाइट ने यह भी साफ कर दिया है कि वह एक मार्केट प्लेस है और यहां टिकटों की कीमत वास्तविक कीमत से अधिक हो सकती है। आयोजकों की ओर से बेचे जा रहे टिकटों के आधिकारिक कीमत से इसका कोई लेना-देना नहीं है। इसके अलावा उसने हर कैटेगरी के टिकट के साथ स्टेडियम का नक्शा बनाकर बताया है कि यह सीट कहां है और इस टिकट के साथ क्या-क्या सुविधा मिलेगी।

इसे भी पढ़ें : World Cup 2019 : भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द, अब तक चार मैच बारिश में बहे

अन्य मैचों के टिकट की यह है रीसेल वैल्यू

भारत को पाकिस्तान के मैचों के अलावा अन्य देशों के टिकट की रीसेल वैल्यू भी वास्तविक कीमत से ज्यादा है। अफगानिस्तान और इंग्लैंड के मैचों की रीसेल वैल्यू सात से 15 हजार रुपए है तो वहीं 30 जून को मेजबान इंग्लैंड के साथ भारत के मुकाबले के टिकटों की रीसेल वैल्यू वेबसाइट पर 20 से 45 हजार रुपए है।

क्रिकेट विश्व कप की पल-पल की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें