जम्मू-कश्मीर में एक क्रिकेटर की मैच के दौरान मौत होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है बल्लेबाजी के दौरान क्रिकेटर के गले पर गेंद लगी जिसके बाद इस क्रिकेटर की मौत हो गई।

मामला जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के अनंतनाग है और जिस क्रिकेटर की मौत हुई है उसका नाम जहांगीर अहमद वार ( Jahangir ahmed war ) बताया जा रहा है। अहमद ग्यारहवीं कक्षा का छात्र था और बारामूला क्लब के लिए क्रिकेट खेलता था।

बारामूला और बडगाम क्लब के बीच बुधवार को मैच खेला जा रहा था। इस मैच में अहमद बल्लेबाजी कर रहा था तभी गेंद उसके गले पर जा लगी। गेंद लगते ही अहमद मैदान में ही गिर गया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

अनंतनाग जिले के नाइल इलाके में इस मैच का आयोजन युवा सेवाएं एवं खेल विभाग ने करवाया था। इस मामले में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के एक अधिकारी ने इस मामले में सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि अहमद ने मैच के दौरान हेलमेट और अन्य बचाव सामग्री पहनीं थी।

दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि इतने सारे बचाव के बावजूद युवा खिलाड़ी की मौत हो गई। इस मामले में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सचिव सरमद हफीज ने मृतक के परिवार को हर संभव सहायता देने की बात कही।

राज्यपाल ने किया पांच लाग रुपए का ऐलानः

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने क्रिकेटर की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने इस मामले तत्परता दिखाते हुए मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की।