वेस्टइंडीज टूर: मोहम्मद शमी को अमरीका ने वीजा देने से किया मना, घर का क्लेश बना वजह

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी की निजी लाइफ में अभी भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, लेकिन इसके बाद भी शमी ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। आपको बता दें कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ घरेलू हिंसा और व्यभिचार से जुड़े केस दर्ज करा रखे हैं, जिसकी वजह से शमी को एक बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ गया। दरअसल, इसी केस के चलते अमरीका ने मोहम्मद शमी को वीजा देने से इनकार कर दिया। हालांकि बीसीसीआई के दखल के बाद उन्हें वीजा मिल गया।

विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद भावुक हुए शमी, हसीन जहां से विवाद पर कही बड़ी बात

बीसीसीआई के दखल के बाद मिला वीजा

जानकारी के मुताबिक, अमरीका मोहम्मद शमी को वीजा देने से इनकार कर रहा था, लेकिन बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के दखल के बाद शमी का ममाला सुलझ पाया और उन्हें वीजा मिला। जानकारी के मुताबिक, शुरुआत में मुंबई स्थित अमरीकी दूतावास ने मोहम्मद शमी के वीजा ऐप्लिकेशन को रिजेक्ट कर दिया था और इसकी वजह थी पुलिस वैरिफिकेशन का नहीं होना। शमी के नाम धारा 498ए (दहेज प्रताड़ना) और 354 ए (सैक्सुअल हैरासमेंट) के मामले दर्ज हैं। पिछले साल उनकी पत्नी हसीन जहां ने कोलकाता में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।

इस बार टिक टॉक को लेकर मोहम्मद शमी पर भड़की उनकी पत्नी, रिश्तों में तल्खी की ये रही 10 वजहें

29 जुलाई को मुंबई से अमरीका जाएंगे मोहम्मद शमी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘आवेदन रद्द होने के बाद बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने अमरीकी दूतावास को पत्र लिखकर भारत के लिए शमी की उपलब्धियों की जानकारी दी। इसमें विश्व कप में उनकी भागीदारी के बारे में भी बताया।’ इसके साथ ही उनकी पत्नी के साथ चल रहे विवाद से जुड़ी पुलिस रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद उनका वीजा आवेदन मंजूर हुआ। शमी अब 29 जुलाई को मुंबई से अमरीका के लिए उड़ान भरेंगे। भारतीय टीम को वहां 3 अगस्त से तीन टी20 इंटरनैशल मैचों की सीरीज खेलनी है।