मुंबई। भारतीय टीम के लिए बहुत जल्द नए कोच की तलाश खत्म हो सकती है। बीसीसीआई ने सोमवार को टीम इंडिया के हेड कोच के लिए 6 नामों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। अब ये तो तय है कि उन 6 नामों में से ही कोई चेहरा भारतीय टीम का नया हेड कोच होगा। जिन 6 नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उसमें टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का भी नाम शामिल है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का 16 अगस्त को इंटरव्यू होगा।

सोशल मीडिया पर धोनी के इस फोटो ने मचाई धूम, समर्थक कर रहे हैं तारीफ

ये हैं वो 6 नाम

जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई ने जिन 6 नामों को शॉर्टलिस्ट किया है, उसमें रवि शास्त्री के अलावा दो भारतीय नाम शामिल हैं। रवि शास्त्री के अलावा इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत और रॉबिन सिंह का नाम है। इसके अलावा अन्य उम्मीदवारों में माइक हेसन, टॉम मूडी और फिल सिमोन्स हैं।

Virat And Ravi

विराट कोहली की भूमिका नहीं होगी अहम!

– आपको बता दें कि शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के इंटरव्यू 16 अगस्त को होंगे। मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) लेगी, जिसके प्रमुख कपिल देव हैं। माना जा रहा है कि इस बार कोच चुनने की प्रक्रिया में कप्तान की अधिका भूमिका नहीं रहेगी। ऐसे में विराट कोहली की पसंद रवि शास्त्री की दावेदारी थोड़ी कम होती नजर आ रही है।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिया चटकारा, नेशनल सेलेक्टर बनने की इच्छा जताई

– बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक,’इसके बहुत ही कम चांस हैं कि कोच चयन की प्रक्रिया में कप्तान को शामिल किया जाएगा,क्योंकि जो गाइडलाइंस उन्हें दी गई हैं, उसके मुताबिक उन्हें साफ दिशा-निर्देश हैं कि इसमें कौन हिस्सा लेगा, कौन नहीं। अब समिति पर निर्भर करता है कि वह कोच पद के लिए किसे चुनते हैं। इसमें न ही कप्तान और न ही सीओए का कोई रोल होगा।’

– आपको बता दें कि भारतीय टीम फिलाहल वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहां टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ही हैं। बीसीसीआई ने रवि शास्त्री के कार्यकाल को बढ़ाया है। उनका कार्यकाल जुलाई के आखिरी में ही खत्म होने वाला था।