स्टीव स्मिथ ने किया खुलासा, गेंद लगने पर आई थी ह्यूज की याद

लीड्स : ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जब एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में जब जोफ्रा आर्चर की गेंद गर्दन पर लगी, तब उन्हें अपने पूर्व साथी फिल ह्यूज की याद आ गई थी। एक वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने उक्त बातें कही। बता दें कि एक घरेलू मैच के दौरान ह्यूज के सिर पर गेंद लगने के कारण मौत हो गई थी।

आईसीसी ने एक बार फिर बनाया सचिन तेंदुलकर का मजाक, प्रशंसकों ने दिया करारा जवाब

सबसे पहले स्मिथ के दिमाग में यही आया था

स्मिथ ने कहा कि उनके दिमाग में जो बात सबसे पहले आई वह यही थी। उन्होंने कहा कि उनके दिमाग में अतीत का वह दृश्य छा गया। आप समझ ही गए होंगे कि मेरा मतलब किस बात से है। ह्यूज के साथ यह हादसा 2014 में ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच के दौरान घटी थी। उन्होंने कहा कि थोड़ी देर बाद उनकी समझ में आया कि वह ठीक हैं।

विंडीज के खौफनाक गेंदबाज भी हुए जसप्रीत बुमराह के प्रशंसक, कहा- विंडीज की किसी भी टीम में खेल सकते थे

छह बोतल बीयर पीने जैसा अहसास हो रहा था

स्मिथ ने कहा कि वह थोड़ा दुखी थे, लेकिन पूरे दिन उन्होंने अच्छा महसूस किया। जितने टेस्ट हुए वह सब क्लियर कर लिया। जब डॉक्टर ने उनसे पूछा कि कैसा महसूस कर रहे हैं तो उन्होंने बताया कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि छह बीयर पी ली हैं। यह फीलिंग्स कई दिनों तक उनके साथ बनी रही।

इसके बावजूद नहीं पहनेंगे स्टेमगार्ड

इस हादसे के बावजूद स्टीव स्मिथ ने स्टेमगार्ड पहनने का अभी तक मन नहीं बनाया है। उन्होंने कहा कि वह पहले स्टेमगार्ड पहन चुके हैं। हादसे से एक वह नेट्स पर स्टेमगार्ड पहनकर बल्लेबाजी कर रहे थे। उस वक्त उन्हें लगा कि इसे पहनने से उनके दिल की धड़कन सीधे 30 से 40 तक बढ़ गई। स्टेमगार्ड पहनकर उन्हें कसा हुआ महसूस होता है। उन्होंने इसकी तुलना एमआरआई स्कैन मशीन में फंसने से की।