वनडे के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज के लिए भी टीम इंडिया में जगह नहीं

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज को अगर वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा और खतरनाक खिलाड़ी कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा। उनके द्वारा तीन दोहरे शतक लगाना इस बात का सबूत है कि इस फॉर्मेट में उनसे बड़ा खिलाड़ी वर्तमान में तो नहीं है।

लेकिन इतने बड़े कद वाले रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में जगह नहीं बन पा रही है। एक 25 साल का युवा खिलाड़ी दिग्गज रोहित शर्मा पर भारी पड़ रहा है। इस बल्लेबाज का नाम है हनुमा विहारी। हनुमा घरेलू क्रिकेट में तो ढेर सारे रन बनाकर आए ही थे अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने खेल से लगातार प्रभावित कर रहे हैं।

rohit_sharma_2_1.jpg

हनुमा विहारी के चलते ही रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में जगह नहीं बन पा रही है। ये बात हम सभी जानते हैं वनडे और टी-20 का यह चैम्पियन बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में उतना चमत्कारिक प्रदर्शन नहीं कर पाता है जितनी उनसे उम्मीद रहती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्तमान में खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा चुका है। पहले टेस्ट मैच में हनुमा विहारी को रोहित शर्मा पर तरजीह देते हुए उन्हें मौका दिया गया। हनुमा ने दोनों हाथों से इस मौके को भुनाया और अच्छे रन बनाए।

पहले टेस्ट में हनुमा द्वारा किए गए प्रदर्शन के बाद अब उनका दूसरे टेस्ट के लिए भी टीम में चुना जाना लगभग तय नजर आ रहा है। ऐसे में यह बात स्पष्ट है कि हनुमा खेलते हैं तो रोहित शर्मा का बाहर रहना भी लगभग तय है।