U-17 सब जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप: झारखंड के खिलाड़ियों ने दो गोल्ड मेडल सहित जीते 4 पदक

Ranchi: 5 से 7 जुलाई तक उधम सिंह नगर (उत्तराखंड) में आयोजित U-17 सब जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में झारखंड के 4 खिलाड़ियों ने अपने अपने भार वर्ग में राज्य के लिए कुल चार पदक जीते. इनमें  2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य पदक शामिल हैं. झारखण्ड के लिए विकास कच्छप ने 48kg में स्वर्ण पदक, आदित्य कुमार गौरव ने 51kg वर्ग में स्वर्ण पदक जीते. रंजीत कुमार ने 45kg में रजत तथा स्नेहा कुमारी ने 49kg वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया.

विकास कच्छप ने फ़ाइनल कुश्ती मुकाबले में हरियाणा के पहलवान को 8-0 के स्कोर से हराया.आदित्य ने फाइनल कुश्ती में सर्विसेस के पहलवान को 8-0 के स्कोर से, रंजीत कुमार ने फाइनल  में महाराष्ट्र के पहलवान को 4-1 के स्कोर से और स्नेहा कुमारी ने गुजरात के पहलवान को 5-0 के स्कोर से हरा कर अपना अपना पदक जीता. साथ ही इन चारों पहलवानों ने पदक जीत कर अंडर-17 World Wrestling Championship के चयन ट्रायल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है.

झारखंड के पहलवानों के अच्छे प्रदर्शन पर झारखंड राज्य कुश्ती संघ के अध्यक्ष जीशान कमर,(भा.प्र.से), अभिभावक के रवि कुमार (भा.प्र.से), मार्गदर्शक भोलानाथ सिंह, महासचिव रजनीश कुमार, विजय शंकर सिंह, कुश्ती प्रशिक्षक राजीव रंजन एवं सभी जिला कुश्ती अध्यक्ष, सचिव एवं झारखंड राज्य कुश्ती परिवार तथा खेल विभाग, झारखंड के पदाधिकारियों ने शुभकामनाएं दी हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours