अदाणी फाउंडेशन के शिविर में डॉक्टरों ने जांचा 1125 ग्रामीणों का स्वास्थ्य, मिली दवाईयां

1 min read

Hazaribagh: गोंदलपुरा खनन परियोजना के तहत अदाणी फाउंडेशन की ओर से लगातार निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे हैं. इसके बैनर तले शिवाडीह, सांढ़, सुकुलखपिया, कुम्हारडीहा, पिपराडीह, अम्बाजीत, डोकाटांड़, मोहगाई खुर्द और डाकबंगला समेत विभिन्न स्थानों पर लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में 549 महिलाओं समेत कुल 1125 ग्रामीणों की जांच की गयी.

हजारीबाग के डॉक्टर विजेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि प्रखंड के अधिकतर ग्रामीणों में एनीमिया, उच्च रक्तचाप, गठिया, पॉलीआर्थराइटिस, एक्जिमा, बुखार, सामान्य दर्द, सरदर्द, सर्दी और अन्य पोषण संबंधी कमियां लगातार मिल रही हैं. 88 लोगों में ग्लूकोज के स्तर की जांच की गई जिनमें से 33 में ग्लूकोज का स्तर सामान्य से अधिक पाया गया. वहीं, 61 ग्रामीणों का हीमोग्लोबिन परीक्षण किया गया.

6 नवंबर को बड़कागांव स्थित डैप परिसर में गोंदलपुरा, गाली और बलोदर समेत विभिन्न गांव के 60 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गयी. सभी ग्रामीणों को डॉक्टर ने आवश्यक परामर्श और उनकी आवश्यकता के अनुसार निःशुल्क दवाईयां दी. फाउंडेशन की ओर से स्वास्थ्य शिविर के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर भी लगाए जा रहे हैं. इस क्रम में महुगाई कला में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कुमार सौरभ ने 90 मरीजों की जांच की. इस दौरान 63 ग्रामीणों को निःशुल्क चश्मा प्रदान किया गया. इन सभी में नेत्र दोष पाया गया था

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours