अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम बेल 7 दिन बढ़ाने के लिए याचिका की दर्ज

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम बेल सात दिन बढ़ाने के लिए याचिका दायर की है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें 10 मई को मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली थी. वह लगभग 51 दिनों तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में थे.

इस दौरान उनका 7 किलो वजन भी घट गया. ऐसे में जमानत मिल जाने के बाद केजरीवाल ने अपना चेकअप कराया. स्वास्थ्य जांच में सामने आया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कीटोन लेवल काफी ऊंचा है. वह मैक्स के डॉक्टरों से जांच करा रहे हैं. केजरीवाल को PET-CT स्कैन कराने के लिए भी कहा गया है. इस वजह से केजरीवाल ने अपने हेल्थ चेकअप के लिए सुप्रीम कोर्ट से 7 दिनों तक जमानत बढ़ाए जाने की मांग की है.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट द्वारा 1 जून तक अंतरिम जमानत दी गई थी ताकि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर सकें और कैंपेन में हिस्सा ले सकें. नियमों के अनुसार उन्हें 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर करना होगा.

मैक्स अस्पताल की मेडिकल टीम ने पहले ही उनकी प्रारंभिक जांच कर ली है. मुख्यमंत्री के वकील ने तर्क दिया है कि उनकी भलाई के लिए ये परीक्षण जरूरी हैं और अदालत से आवश्यक चिकित्सा जांच को पूरा करने के लिए विस्तार से इस पर विचार करने की रिक्वेस्ट की है.

केजरीवाल को दी गई अंतरिम जमानत ने विवाद खड़ा कर दिया है, भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें सर्वोच्च न्यायालय से “स्पेशल ट्रीटमेंट” मिला है. हालांकि, जमानत देने में शामिल न्यायाधीशों ने दृढ़ता से कहा है कि अरविंद केजरीवाल के पक्ष में कोई अपवाद नहीं बनाया गया है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours