अरुणाचल प्रदेश में मतदान से दो दिन पहले भाजपा नेता का अपहरण

1 min read

Itanagar: राज्य में 19 अप्रैल को एक साथ होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों से दो दिन पहले बुधवार को अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में एक ग्राम पंचायत अध्यक्ष और भाजपा नेता का संदिग्ध आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया. पुलिस ने कहा कि 50 वर्षीय संगम वांगसु को लोंगडिंग के लोंगखॉ स्थित उनके घर से बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया गया था.

घटना के तुरंत बाद, अरुणाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार सेन ने कहा कि भूमिगत तत्वों द्वारा चुनाव प्रक्रिया में कोई हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सुरक्षा बल ऐसी गतिविधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस और अर्धसैनिक बल भाजपा नेता का पता लगाने के काम में लगे हुए हैं. यह घटना उन खबरों के बीच हुई है कि एक उग्रवादी संगठन ने 19 अप्रैल के विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ रहे एक विशेष राजनीतिक दल के उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए मतदाताओं को कथित तौर पर धमकी दी थी.

दो लोकसभा सीटों – अरुणाचल पश्चिम और अरुणाचल पूर्व संसदीय क्षेत्रों – के साथ-साथ 50 विधानसभा सीटों के लिए एक साथ चुनाव 19 अप्रैल को होंगे क्योंकि सत्तारूढ़ भाजपा पहले ही 60 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीटें निर्विरोध जीत चुकी है.

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि 16 मार्च को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से कम से कम 36 घटनाएं दर्ज की गई हैं, जिनमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 34 अन्य लोग घायल हो गए.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours