इजरायल और हमास के बीच युद्ध विराम की कोशिश में जुटा जॉर्डन

Israel: हमास और इजरायल के बीच जंग जारी है. इजरायल के लगातार हमले होते जा रहे हैं. ऐसे में दुनिया के सभी बड़े नेता गाजा में शांति चाहते हैं. जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला ने शांति पर जोर देते हुए कहा है कि गाजा में पूर्ण रूप युद्धविराम होना चाहिए. इस मामले पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की मुलाकात हुई.

इस दौरान जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय ने जो बाइडन के साथ हुई बातचीत में गाजा में पूर्ण युद्धविराम की अपील की. उन्होंने कहा कि हम गाजा में पूर्ण रूप से शांति चाहते हैं. व्हाइट हाउस के राजकीय दौरे में गए अब्दुल्ला ने बताया कि जॉर्डन -बाइडन ने हरम अल-शरीफ और टेम्पल माउंट पर यथास्थिति बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया.

इसे भी पढ़ें- 

जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला ने कहा कि हम राफा पर इजरायली हमले को बर्दाश्त नहीं कर सकते. यह निश्चित रूप से एक और मानवीय संकट को पैदा करेगा. अब्दुल्ला ने कहा कि हम इस युद्ध को जारी नहीं रख सकते. हमें अब एक स्थायी युद्धविराम की जरूरत है और यह युद्ध हम सबके प्रयास से ही रुकेगा. अब्दुल्ला ने कहा कि हम बेहतरीन दुनिया के लिए युद्धविराम चाहते हैं. हम चाहते हैं कि पूरी दुनिया में शांति स्थापित हो.

हमास ने 7 अक्टूबर को इज़रायल पर हमला किया था. इस हमले के बाद बाइडेन और अब्दुल्ला की पहली मीटिंग है. इस मीटिंग के दोनों देशों ने शांति की बात दोहराई है. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि जॉर्डन में अमेरिकी ट्रूप पर ड्रोन से हमले हुए थे. इरान समर्थित आतंकी समूहोंने ड्रोन से अमेरिकी बेस पर हमले किए थे. इस हमले में अमेरिकी सैनिक भी मारे गए थे.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours