उड़ान भरते ही विमान के इंजन में लगी आग, हलक में आई यात्रियों की जान

1 min read

Air Canada Boeing Jet Fire: अमेरिका के लॉस एंजेलिस से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट से टेकऑफ के कुछ देर बाद ही एयर कनाडा की बोइंग फ्लाइट के इंजन में खराबी के कारण आग लग गई. जिसके तुरंत बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इस पूरे घटक्राम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

एयर कनाडा का बोइंग 737 मैक्स विमान लॉस एंजेलिस से वैंकूवर जा रहा था. टेकऑफ के कुछ ही देर बाद इंजन में दिक्कत आ गई. विमान के इंजन से आग की लपटें निकलती देखी गईं. पायलट ने तुरंत विमान को वापस लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट की तरफ मोड़ दिया और सुरक्षित लैंडिंग कराई.

यह चौंका देने वाली घटना 5 जून को सामने आई है. विमान में 389 यात्री और 13 क्रू मेंबर सवार थे. सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं. विमान के एयरपोर्ट पर लैंड करते ही आग बुझाई गई और एहतियाती कदम उठाए गए. विमान के इंजन में आग लगने की वजह अभी सामने नहीं आ सकी है. हादसे का कारण जानने के लिए जांच टीम बनाई गई है

इंजन में खराबी का कारण पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. प्रभावित यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में भेजने का इंतजाम किया गया. विमान की जांच की जाएगी और फिलहाल इसे सेवा से हटा दिया गया है. गौर करने वाली बात यह है कि पिछले दो हफ्तों में यह दूसरी घटना है, जहां एयर कनाडा के विमान को इंजन की समस्या के कारण टेकऑफ के बाद वापस लौटना पड़ा है.

बोइंग 737 मैक्स विमान 2018 और 2019 में हुई दो दुर्घटनाओं के बाद से जांच के दायरे में रहा है. हालांकि, विमान को फिर से उड़ान भरने की अनुमति देने से पहले दुनियाभर के विमानन प्राधिकरणों द्वारा इसकी सुरक्षा जांच की गई थी और जरूरी बदलाव किए गए थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours