कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक घर से पांच नरकंकाल बरामद, पांच साल से गायब था परिवार

1 min read

Bengaluru: कर्नाटक के चित्रदुर्ग में गुरुवार की रात को एक घर से पांच लोगों का कंकाल मिला. मरने वालों की पहचान 80 वर्षीय जगन्नाथ रेड्डी, उनकी पत्नी पेमक्का और उनके तीन बच्चे त्रिवेनी, कृष्णा और नरेंद्र के तौर हुई है. मुख्य द्वार से घर के भीतर प्रवेश करते ही चार कंकाल मिले, उनमें से दो बिस्तर पर थे और दो जमीन पर पड़े मिले. पांचवा कंकाल दूसरे कमरे के जमीन पर पड़ा मिला. मौके पर हुई छानबीन के बाद पुलिस अधिकारी ने बताया कि छानबीन के बाद घर के दस्तावेज बरामद हुए, जिससे पता चलता है कि यह घर जगन्नाथ रेड्डी का था.

विभिन्न बिंदुओं पर जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अंदाजा लगा रही है कि उनकी मौत 2019 के करीब हुई होगी. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट चुकी है. इस मामले में यह सवाल उठ रहा है कि बिना किसी को पता उनकी मौत कैसे हो गई. साथ ही पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इतने साल होने के बाद भी पड़ोसियों को इस घटना की भनक भी नहीं पड़ी. फिलहाल उनके मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्रारंभिक जांच से मालूम चला है कि शव लगभग पांच साल तक घर के अंदर थे. इस घटना की जानकारी एक व्यक्ति ने दी जो खाली पड़े इमारत को देखने गया था और तभी उसकी नजर एक कंकाल पर पड़ी. उसने तुरंत एक पत्रकार को इसके बारे में बताया.

क्या कहना है पुलिस अधिकारियों का

चित्रदुर्ग के पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र कुमार मीना ने कहा, गुरुवार की रात करीब नौ बजे एक पत्रकार ने हमें इस घटना की सूचना दी. हमारे अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे, उन्होंने देखा कि घर का मुख्य द्वार टूटा हुआ था. इसके बाद फॉरेंसिक विशेषज्ञों और अपराध जांच विभाग को बुलाया गया.

2019 में हुई थी मौत 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार स्थानीय लोगों से पता चला कि 2019 के दौरान केवल कृष्णा रेड्डी को छोड़कर परिवार का कोई भी सदस्य घर से बाहर नहीं निकलता था. पड़ोसी ने यह भी बताया कि परिवार बहुत ही कम लोगों से बातचीत करते थे. घर में रखे कैलेंडर और बिजली के बिल को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि उनकी मौत 2019 में ही हुई होगी. पांचों गंभीर रूप से बीमार थे और ज्यादा घर से बाहर नहीं निकलते थे. आखिरी बार उन्हें 2019 के जून और जुलाई में देखा गया था और उसके बाद से ही उनका घर बंद था.
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घर में कई बार घुसपैठ करने के साथ तोड़फोड़ भी की गई है. जांच के दौरान यह भी सामने आया कि 2013 के आसपास लूटपाट के आरोप में नरेंद्र कुछ दिनों के लिए जेल में भी बंद था. इस घटना पर तमिलनाडु के गृह मंत्री ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि एक घर से पांच कंकाल मिलने की जानकारी उन्हें दी गई। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और जबतक जांच पूरी नहीं हो जाती हम किसी भी निष्कर्ष पर नहीं आ सकते हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours