कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए किए जा रहे व्यवस्थित प्रयास : सोनिया गांधी

1 min read

New Delhi: लोकसभा चुनाव 2024 से कुछ हफ्तों पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र पर कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं. सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पार्टी को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए व्यवस्थित प्रयास किया है. इसी तरह के आरोप राहुल गांधी द्वारा भी लगाए हैं.

इसे भी पढ़ें-  

मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनिया गांधी ने कहा, “आज हम जिस परेशानी का सामना कर रहे हैं वो काफी गंभीर है. इसकी वजह से केवल इंडियन नेशनल कांग्रेस पर ही असर नहीं हो रहा है बल्कि मूलरूप से लोकतंत्र पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा है. आर्थिक रूप से कांग्रेस को कमजोर करने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा व्यवस्थित प्रयास किए गए हैं. लोगों द्वारा एकत्रित किए गए फंड्स फ्रीज हैं और हमारे खातों से जबरन पैसा छीना जा रहा है.”

केवल सोनिया गांधी ही नहीं बल्कि राहुल गांधी ने भी इसी तरह के आरोप लगाए हैं. राहुल गांधी ने कहा, यह कांग्रेस नहीं बल्कि लोकतंत्र का पतन है. हम कोई एक्शन नहीं ले पा रहे हैं और ये हमला लोकतंत्र पर किया जा रहा है. उन्होंने कहा, हमें एड के लिए स्लॉट नहीं मिल रहे हैं और यह साजिश रची जा रही है. अगर हमारे खाते फ्रीज हैं तो यह अपने आप में ही एक बड़ा नुकसान है. न कोर्ट और न ही कोई अन्य इस पर कुछ बोल रहा है.

राहुल गांधी ने कहा, “हम 20 प्रतिशत लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन तब भी हम अपने नेताओं के लिए 2 रुपये की ट्रेन टिकट नहीं खरीद पा रहे हैं. इस पर कोर्ट या चुनाव आयोग ने कुछ भी नहीं कहा. कांग्रेस को कम करने के लिए ये सबकुछ किया जा रहा है.”

बता दें कि पिछले महीने आयकर विभाग ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए बकाया और जुर्माने के रूप में 210 करोड़ रुपय की कर मांग के बाद कांग्रेस के बैंक खातों में 115 करोड़ रुपये फ्रीज कर लिए थे. सोनिया गांधी द्वारा ये बयान, इसी के संदर्भ में दिया गया है.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours