किसानों के दिल्‍ली मार्च को देखते हुए हरियाणा-पंजाब सीमा सील

1 min read

Chandigarh: इन दिनों हरियाणा-पंजाब सीमा पर हालात बेहद तनावपूर्ण हैं. तैयारियां ऐसे चल रही हैं, जैसे कोई युद्ध लड़ा जाना है. सरकार ने बॉर्डर के आसपास के जिलों की सीमाएं सील कर दी हैं. मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को भी निलंबित कर दिया गया है.

इतना ही नहीं, बल्कि मैसेज भी नहीं भेजा जा सकता है. पुलिस ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है. राज्‍य के पुलिस महानिदेशक संबंधित क्षेत्रों के पुलिस कप्‍तानों से लगातार संपर्क में हैं. डीजीपी खुद हालात पर नजर रखे हुए हैं.

तैयारियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हरियाणा पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी भी जारी की है, ताकि लोगों को आने वाले दिनों में दिक्‍कतों का सामन नहीं करना पड़े और वे पहले से ही सजग व सतर्क रहें.

इसे भी पढ़ें- 

ये सभी तैयारियां किसानों के ‘दिल्‍ली चलो’ आह्वान को देखते हुए की जा रही हैं. किसान संगठनों ने अपनी विभिन्‍न मांगों को लेकर 13 फरवरी को दिल्‍ली कूच करने का आह्वान किया है. इसे देखते हुए हरियाणा प्रशासन ने निगरानी बढ़ा दी है, ताकि किसी तरह की अप्र‍िय घटना न हो.

बताया जा रहा है कि इस मार्च में 200 किसान यूनियन शामिल होंगे. किसान संगठनों ने सरकार के सामने अनेकों मांगें रखी हैं. किसान संगठनों की मुख्‍य मांग न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य को आनिवार्य बनाने के लिए कानून बनाने और उसे लागू करने की है. मांग पूरी न होने की स्थिति में उन्‍होंने दिल्ली मार्च का आह्वान किया है.

हरियाणा की मनोहरलाल खट्टर सरकार विशेष सतर्कता बरत रही है. हरियाणा के 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा पंजाब से लगी सीमाओं को सील कर दिया गया है. प्रदेश सरकार ने अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवा सस्‍पेंड कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours