कोडरमा के परसाबाद के पास हाईटेंशन तार टूटकर गिरने की घटना में एक यात्री समेत 2 की मौत, अप-डाउन की रेल सेवाएं 5 घंटे बाद भी बाधित

Dhanbad/Koderma: धनबाद-गया रेलखंड पर परसाबाद रेलवे स्टेशन के समीप हाईटेंशन तार के टूट कर गिरने की घटना में एक यात्री समेत दो लोगों की मौत हो गई है जबकि एक अन्य मजदूर की हालत गंभीर है. स्थानीय लोगों के अनुासर वह फिलहाल बोलने की स्थिति में नहीं हैं. मृतक मजदूर की पहचान पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद निवासी 26 वर्षीय छवि शेख, पिता कैरूल शेख के रूप में और यात्री की पहचान बिहार के गया के बेला थाना क्षेत्र के ग्राम बतासपुर निवासी 24 वर्षीय संजय मांझी पिता बालेश्वर मांझी के रूप में हुई है.

घटना दोपहर 12 बजे के आसपास जयनगर थाना क्षेत्र के परसाबाद रेलवे फाटक के पास हुई बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि रेलवे का ओएचई तार गिरने की घटना में रेलवे लाईन का काम कर रहे एक मजदूर की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि एक अन्य की मौत इलाज के क्रम में हुई. इसके अलावा कई अन्य मजदूर भी घायल हुए हैं. यह घटना पुरी- नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के गुजरने के बाद हुई, जिससे ट्रेन में सवार सैकड़ों की यात्रियों की जान बाल-बाल बच गई. इस घटना के बाद अप और डाउन दोनों ओर की रेल परिचालन को बंद कर दिया गया.

धनबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम अमरेश कुमार ने बताया कि 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस परसबाद स्टेशन से गुजरते समय 12.05 बजे ओवरहेड इलेक्ट्रानिक (ओएचई) तार पेंटो उलझ कर टूट गया. इसके कारण परसबाद रेलवे स्टेशन ऑफर डाउन की बिजली 12.05 से बंद है. एआरएमवी को आदेश दे दिया गया है और डीआरएम/डीएचएन समेत उच्च अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे चुके है. वही इस घटना से एक मजदूर की मौत हो गई. मजदूर आउटसोर्सिंग के तहत कार्य कर रहे थे. वहीं एक घायल को अस्पताल भेज दिया गया है.

वहीं रेल परिचालन व अन्य सेवाओं को बहाल करने को लेकर मौके पर युद्धस्तर पर काम जारी है. हालांकि घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है. इस बीच रेल सेवाएं प्रभावित होने के कारण कोडरमा स्टेशन पर दुरांतो एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें बीते कई घंटों से खड़ी है. साथ ही स्टेशन पर भी यात्री रेल सेवा फिर से शुरू होने को लेकर इंतजार करते देखे जा रहे हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours